• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व ABVP नेता ने नोट पर महात्मा गांधी की जगह लगा दी गोडसे की फोटो, जानिए फिर क्या हुआ

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के एक शख्स पर आरोप है कि उसने 10 रुपये के नोट से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जगह नाथूराम गोडसे की फोटो लगा दी है। एनएसयूआई ने शिवम शुक्ला नाम के शख्स को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का सदस्य बताते हुए एमपी पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। मध्य प्रदेश के सीधी जिले के शिवम शुक्ला पर आरोप है कि उनसे 10 रुपये के नोट का क्लोन बनाकर नाथूराम गोडसे के साथ महात्मा गांधी की फोटो को बदल दिया और उसे फेसबुक पर भी शेयर किया है।

एबीवीपी ने मामले पर क्या कहा?

एबीवीपी ने मामले पर क्या कहा?

इस मामले के बाद से अब राज्य में बवाल मचा हुआ है। उधर, एबीवीपी ने अपनी सफाई में कहा है कि आरोपी शख्स दो साल से ज्यादा समय से संगठन में नहीं है। उसने जो किया है वह निंदनीय है, हम उसका विरोध करते हैं। महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं और हमारी उनमें श्रद्धा अटूट है। ABVP के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक राहुल चौधरी ने बताया कि आरोपी शिवम शुक्ला को 2017 में ही संगठन से निकाला जा चुका है। उसने पहले भी संगठन के नाम का दुरुपयोग करने की कोशिश की थी।

क्या है पूरा मामला?

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 19 मई को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की 111वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के इरादे से खुद को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सचिव बताने वाले सीधी जिले के शिवम शुक्ला ने 'लॉन्ग लाइव नाथूराम गोडसे' कैप्शन के साथ एक 10 रुपये के नोट की तस्वीर शेयर की जिसमें महात्मा गांधी के स्थान पर गोडसे की फोटो लगाई गई थी। शख्स ने गोडसे को नायक बताते हुए फेसबुक पर यह पोस्ट शेयर किया था।

शिवम शुक्ला ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

शिवम शुक्ला ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

शिवम शुक्ला ने अपनी पोस्ट के कैप्शन में आगे लिखा, 'रघुपति राघव राजा राम, देश बचा गए नाथूराम, अमर महात्मा पूज्य पंडित श्री नाथूराम गोडसे जी के जन्म दिवस पर कोटि-कोटि वंदन, नाथूराम गोडसे अमर रहे।' शिवम के इस आपत्ति जनक पोस्ट के बाद मध्य प्रदेश में बवाल मच गया। इस पोस्ट के लिए एनएसयूआई ने शिवम शुक्ला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

एनएसयूआई ने दर्ज कराया देशद्रोह का मामला

एनएसयूआई ने दर्ज कराया देशद्रोह का मामला

एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने सीधी कोतवाली में शिवम के खिलाफ भारतीय रुपये से छेड़छाड़ और गांधी के हत्यारे गोडसे का प्रचार करने के आरोप में देशद्रोह के तहत शिकायत दर्ज कराई है। दीपक मिश्रा ने शिकायत में कहा कि अपने पोस्ट के माध्यम से शिवम शुक्ला जो खुद को एबीवीपी का सचिव बताता है, उसने महात्मा गांधी को मानने वालों को उकसाने का काम किया है, ऐसे में लॉकडाउन के दौरान दोनो पक्षों में विवाद हो सकता है।

यूपी में कोरोना संक्रमण के 214 नए मामले, प्रदेश लौटे लोगों को रोजगार देने के लिए सरकार बना रही वेबसाइट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former ABVP leader replaced Godse photo on Rs 10 currency note know what happened then
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X