• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CBSE पेपर लीक का फेक वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, FIR दर्ज

|

नई दिल्ला। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बुधवार को दिल्ली पुलिस से प्रश्न पत्र लीक की फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है। ये शिकायत सीबीएसई ने दिल्ली के मधु विहार पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से यूट्यूब पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिखाए जा रहे प्रश्नपत्र सीबीएसई के होने वाले एग्जाम के हैं।

FIR registered in circulation of fake news about CBSE question paper leak

इन वीडियो में एकाउंटेंसी, भूगोल, अंग्रेजी, मैथ, साइंस के एग्जाम के प्रश्नपत्र दिखाए जा रहे हैं। जिसके बाद सीबीएसई इसकी शिकायत लेकर दिल्ली पुलिस के पहुंचा था। सीबीएसई ने पुलिस से शिकायत की थी कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग प्रश्न पत्र लीक होने की फर्जी खबरें फैला रहे हैं। सीबीएसई की एसपीआर रमा शर्मा ने दिल्ली पुलिस से उचित कार्रवाई की अपील की थी। जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई। वहीं सीबीएसई ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि स्टूडेंट्स और पेरेंट्स ऐसी फर्जी खबरों पर विश्वास ना करें। कोई भी प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पूर्वी दिल्ली के डीसीपी ने कहा, 'सीबीएसई द्वारा मधु विहार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा कर सीबीएसई के पेपर लीक के संबंध में फेक विडियो पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ ऐक्शन की मांग की गई है। इस विडियो के कारण स्टूडेंट्स में घबराहट पैदा हो रही है।

15 फरवरी से शुरू हुई सीबीएसई की 10वीं और 12वीं परीक्षा में इस साल 31 लाख से ज्यादा छात्र/छात्राएं शामिल हुए हैं। सीबीएसई के मुताबिक, 10वीं के लिए 18.27 लाख और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने के लिए 12.87 लाख छात्र/छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

परवेज मुशर्रफ ने किया खुलासा, मेरे समय में पाकिस्तान जैश की मदद से भारत में करवाता था बम धमाके

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
FIR registered in circulation of fake news about CBSE question paper leak
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X