• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान आंदोलन को देश विरोधी ताकतों ने हाइजैक कर लिया है: निर्मला सीतारमण

|

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता निर्मला सीतारमण ने कहा है कि किसान आंदोलन को देश विरोधी ताकतों ने हाइजैक कर लिया है। एक टीवी चैनल से बातचीत में शनिवार को सीतारमण ने कहा, आंदोलन में अब कृषि से जुड़े मुद्दे और किसानों की बातें नहीं हो रही हैं बल्कि कुछ और ही शुरू हो गया है। विरोध में अब आवाज नहीं उठाई जा रही है। राष्ट्रविरोधी तत्व किसानों के प्रदर्शन को हाईजैक करने में लगे हैं।

farmers protest FM Nirmala Sitharaman says agitation has been hijacked by anti national forces

निर्मला सीतारमण ने कहा कि किसान खुद को ऐसे एंटीनेशनल लोगों और राजनीतिक दलों से बचाकर रखें जो उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि एमएसपी को लेकर जो कहा जा रहा है, इसमें सच्चाई नहीं है। किसान एमएसपी को को लेकर चल रही अफवाहों पर ध्यान ना दे, एमएसपी जारी रहेगी। वित्तमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और कृषिमंत्री किसानों की मांगो को लेकर गंभीर है और उनकी सभी बातों को सुना जाएगा।

निर्मला सीतारमण ऐसी पहली नेता नहीं हैं, जिन्होंने किसान आंदोलन में एंटीनेशनल, माओवादी या चीन पाकिस्तान के शामिल होने की बात कही हो। शनिवार को ही केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि किसानों के नेतृत्व से निकलकर यह आंदोलन लेफ्ट और माओवादी नेताओं के हाथ में चला गया है और वामपंथी नेता अपना एजेंडा इसकी आड़ में चला रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा है कि कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर जारी किसानों विरोध प्रदर्शनों के पीछे चीन और पाकिस्‍तान का हाथ है। वहीं हरियाणा के कृषिमंत्री जेपी दलाल ने भी कहा है कि किसान आंदोलन के पीछे भारत को तोड़ने वाली ताकतें काम कर रही हैं। भाजपा के कई छोटे नेता भी इस तरह की बात कह चुके हैं कि ये लोग किसान नहीं कांग्रेस के लोग हैं और खास एजेंडे से आंदोलन कर रहे हैं। किसानों ने लगातार इस तरह की बातों को खारिज किया है।

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन: पीएम मोदी ने दिए पीछे ना हटने के संकेत, बोले- हम अड़चनों और दीवारों को हटा रहे हैंये भी पढ़ें- किसान आंदोलन: पीएम मोदी ने दिए पीछे ना हटने के संकेत, बोले- हम अड़चनों और दीवारों को हटा रहे हैं

English summary
farmers protest FM Nirmala Sitharaman says agitation has been hijacked by anti national forces
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X