• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: नौवें दौर की वार्ता से पहले कृषि मंत्री ने जताई सकारात्मक चर्चा की उम्मीद, कल होगी बैठक

|

नई दिल्ली। Farmers Protest: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली की सीमाओं पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कृषि कानूनों (Agricultural laws) पर किसान और सरकार के बीच टकराव को खत्म करने के लिए आठ दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक हल नहीं निकल पाया है। शुक्रवार, 15 जनवरी को एक बार फिर केंद्र सरकार और किसान संगठनों (Farmer organizations) के बीच अहम बैठक होगी। कल होने वाली वार्ता से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने सकारात्मक चर्चा की उम्मीद जताई है। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों संग अच्छी वार्ता हो सकती है।

Farmers Protest Before the ninth round of talks Agriculture Minister expressed the hope of positive discussion

बता दें कि किसान आंदोलन को देखते हुए नए कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर किसानों की समस्या हल करने के लिए एक चार सदस्यी कमेटी की भी गठन किया है। हालांकि मेंबर और भाकियू के प्रधान भूपेंद्र सिंह मान ने कमेटी की सदस्यता छोड़ दी है। इस बीच केंद्र सरकार भी 15 जनवरी को किसानों संग नौवें दौर की वार्ता के लिए हामी भरी है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उम्मीद है कल की बैठक में सकारात्मक चर्चा होगी।

राहुल गांधी ने बोला सरकार पर हमला

कांग्रेस (congress) नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों(farm laws) को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार(modi govt) पर जबरदस्त निशाना साधा है। तमिलनाडु(tamil nadu) में राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों को नजरअंदाज नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें बर्बाद करने का षड्यंत्र रच रही है। मेरी बात नोट कर लीजिए। सरकार इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर हो जाएगी। याद रखिएगा कि मैंने क्या कहा।

भूपिंदर सिंह मानः किसान आंदोलन मामले में सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से अलग होने वाले मान कौन हैं?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmers Protest Before the ninth round of talks Agriculture Minister expressed the hope of positive discussion
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X