• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी के किसानों को अभी तक नहीं मिली पीएम किसान योजना की तीसरी किस्त

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के एक भी किसान को इस योजना की तीसरी किस्त नहीं मिली है। जबकि शासन के आंकड़ों पर नजर डाले हर चार किसान में से एक उत्तर प्रदेश से आता है। सोमवार रात को किसान निधि योजना की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत तीसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच किसानों के खाते में जानी है।

 Farmers of UP not received third installment of PM Kisan Yojana

भले ही उत्तर प्रदेश के किसानों को तीसरी किस्त नहीं मिली हो लेकिन देश के अन्य राज्यों में पैसे किसानों के खाते में भेजे जा रहे हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश, गुजरात और तेलंगाना में अब तक ज्यादा किसानों को तीसरी किस्त के पैसे मिले। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती और ग्रामीण इलाकों में मांग में आई भारी गिरावट को देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंत्रालय के अधिकारियों से किसानों को पैसे मिलने में हो रही देरी के कारणों का पता करने के लिए कहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री किसान डेटा के मुताबिक 6.47 करोड़ किसानों को पहली किस्त का लाभ मिला था लेकिन दूसरी किस्त में यह घटकर लगभग आधा हो गया। मात्र 3.83 करोड़ किसानों को ही दूसरी किस्त का पैसा मिला। इस योजना के तहत सरकार किसानों के खाते में 6 हजार रुपए भेजेगी जो कि दो-दो हजार की किस्तों में मिलेगी। इस योजना की शुरुआत लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले की गई थी। योजना शुरू होने के बाद किसानों के खाते में राशि भी पहुंची थी।

यह भी पढ़ें- त्योहारों में घर वाले यात्रियों के लिए राहत, रेलवे ने कन्फर्म टिकट के लिए उठाया बड़ा कदम

English summary
Farmers of UP not received third installment of PM Kisan Yojana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X