• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रैक्टर मार्च से गिरफ्तार कांग्रेस नेता हुए रिहा, बोले-जेल जाने से नहीं डरते, जारी रहेगा संघर्ष

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जुलाई: सोमवार सुबह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ ट्रैक्टर लेकर संसद पहुंचे थे। किसान आंदोलन के समर्थन और तीन कृषि कानूनों की मांग करते हुए कांग्रेस नेता संसद पहुंचे। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने रणदीप सिंह सुरजेवाला, श्रीनिवास, मनीष ठाकुर समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 144 के उल्लंघन के मामेल में हिरासत में लिया था। पुलिस ने करीब सात घंटे बाद शाम को कांग्रेस नेताओं को रिहा कर दिया। रिहाई के बाद एक बार फिर तेवर दिखाते हुए कांग्रेस नेताओं ने संघर्ष जारी रखने की बात कही।

    Rahul Gandhi Drives Tractor to Parliament: Surjewala समेत कई कांग्रेसी हिरासत में | वनइंडिया हिंदी
    farmers

    पुलिस हिरासत से छूटने के बाद श्रीनिवास और सुरजेवाला ने कहा कि यह लड़ाई जारी रहेगी। ये लड़ाई खेती की सुरक्षा और किसानों के अस्तित्व के लिए है। इन लोगों ने हमें 7 घंटे तक जेल में रखा है। अगर ये हमे 70 साल के लिए भी जेल में रखेंगे तो भी हम डरने वाले नहीं हैं। जब तक इन काले कानूनों को वापस नहीं लिया जा, संघर्ष जारी रहेग। बता दें कि जिस ट्रैक्टर पर राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं ने मार्च का नेतृत्व किया, उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस ने कहा कि विभाग और अन्य एजेंसियों को ट्रैक्टर रैली की जानकारी नहीं थी और स्थानीय पुलिस स्टेशन से भी कोई अनुमति नहीं ली गई थी।

    सोमवार सुबह राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाते हुए संसद पहुंचे। राहुल गांधी के ट्रैक्टर को संसद भवन के बाहर पुलिस ने एनेक्सी गेट पर रोक दिया गया। जिसके बाद राहुल गांधी ट्रैक्टर से उतरकर संसद भवन की तरफ चले गए। राहुल ने कहा कि मैं संसद में किसानों का संदेश लाया हूं। सरकार किसानों की आवाज दबा रही है और संसद में चर्चा नहीं होने दे रही है। पूरा देश जानता है कि ये कानून केवल 2-3 बड़े व्यापारियों के पक्ष में हैं। ऐसे में इन कानूनों को सरकार को वापस लेना ही होगा।

    पेगासस जासूसी मामले की होगी जांच, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जजों को लेकर आयोग का गठनपेगासस जासूसी मामले की होगी जांच, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जजों को लेकर आयोग का गठन

    English summary
    Congress leader Randeep Singh Surjewala after release being detained in Delhi police battle will continue
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X