• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

फरमानी नाज से मिलने उनके घर पहुंचे राकेश टिकैत, हर हर शंभू गाने पर कही ये बात

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 अगस्त: 'हर हर शंभू' गाकर फेमस हुईं सिंगर फरमानी नाज को जहां एक ओर गाने को लेकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर उन्हें लोगों का अपार समर्थन भी मिल रहा है। हाल ही में भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने यूट्यूब सिंगर फरमानी नाज से मुलाकात की। उनके हुनर को सराहा। उन्होंने फरमानी की टीम का उत्साहवर्धन किया। कहा कि कलाकार को धर्म-जाति में नहीं बांधा जाना चाहिए।

टिकैत बोले- कलाकार को धर्म में नहीं बांध सकते

टिकैत बोले- कलाकार को धर्म में नहीं बांध सकते

फरमानी नाज से मिलने उनके घर पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि, कलाकार को धर्म-जाति में नहीं बांधा जाना चाहिए। कलाकार अपनी आवाज और हुनर से देशभर में नाम रोशन कर रहे हैं। इन्हें किसी भाषा या क्षेत्र से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। कलाकारों ने विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन किया है। फरमानी नाज की आवाज भी बहुत दूर तक जाएगी। उन्होंने फरमानी नाज को यूनियन की ओर से कुछ नगद धनराशि देकर सम्मानित किया।

यूट्यूब से फरमानी का गाना हुआ डिलीट

बता दें कि इससे पहले फरमानी नाज के खिलाफ यूट्यूब की ओर से बड़ा एक्शन लिया गया है। फरमानी नाज पर इस गाने को चोरी करने का आरोप लगा है। इस गाने के ऑरिजनल लेखक जीतू शर्मा ने गाने के कॉपी राइट को लेकर अपना दावा ठोंका था। जिसके बाद यूट्यूब की ओर से फरमानी नाज के इस गाने पर यूट्यूब ने एक्शन लिया है। फरमानी का ये गाना यूट्यूब से हटा दिया गया है।

जीतू ने फरमानी पर क्रेडिट ना देने का लगाया आऱोप

जीतू ने फरमानी पर क्रेडिट ना देने का लगाया आऱोप

एक मीडिया हाउस से बात करते हुए जीतू शर्मा ने कहा, हमें फरमानी नाज के गाना गाने से दिक्कत नहीं है। हम तो बस इतना चाहते हैं कि वह गाने का क्रेडिट हमें दें, क्योंकि हमें इस गाने को लिखने और गाने में काफी मेहनत की थी। हालांकि इसस पहले फरमानी नाज की टीम ने दावा किया था कि, उनका गाना जीतू शर्मा के गाने से एकदम अलग है। उनका म्यूजिक भी बदला है, लेकिन अब यूट्यूब ने उनके गाने को प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।

मुश्किल में फंसी फरमानी नाज, गाना चोरी का आरोप, यूट्यूब ने डिलीट किया 'हर हर शंभू' गानामुश्किल में फंसी फरमानी नाज, गाना चोरी का आरोप, यूट्यूब ने डिलीट किया 'हर हर शंभू' गाना

जीतू के नोटिस को फरमानी की टीम ने किया अनदेखा

जीतू के नोटिस को फरमानी की टीम ने किया अनदेखा

जीतू शर्मा का कहना है कि, फरमानी नाज इस बात को जानती थी कि, ऑरिजनल गाना हम लोगों का है। इसे लेकर हमने अपनी आपत्ति भी दर्ज करायी थी, लेकिन फरमानी की टीम ने जानबूझकर इस पूरे मामले को अनदेखा कर दिया। इस गाने ने उन्हें लोकप्रियता दी, लेकिन उन्होंने ना हमें क्रेडिट दिया और ना ही हमारी आपत्ति पर गौर किया। जिसके बाद हमने कानूनी कार्रवाई की।

ओडिशा के रहने वाले हैं जीतू शर्मा

ओडिशा के रहने वाले हैं जीतू शर्मा

'हर हर शंभू' के लेखक जीतू शर्मा दरअसल ओडिशा के रहने वाले हैं। उनके पिता सब्जी की दुकान लगाकर घर चलाते हैं। गरीबी के कारण जीतू शर्मा 12वीं तक की ही पढ़ाई पूरी कर पाए। उन्होंने 2014 में अपना खुदका यूट्यूब चैनल शुरू किया और अपने गुरू आकाश के साथ गाने बनाने लगे। इसी दौरान उन्होंने 'हर हर शंभू' गाना भी बनाया था।

Comments
English summary
farmer leader Rakesh Tikait reached Farmani Naaz's house to meet him har har shambhu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X