• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिग्विजय सिंह ने शेयर किया अनुपम खेर की फिल्म का वीडियो, बोले हालात इससे भी बदतर होंगे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। मोदी सरकार के कृषि विधेयकों के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक हंगामा मचा हुआ है। रविवार को विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच राज्यसभा में दो कृषि विधेयकों को ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। लोकसभा में ये विधेयक पहले ही पारित हो चुके हैं। कृषि बिल को लेकर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों ने मोदी सरकार का जमकर विरोध किया है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अनुपम खेर की फिल्म का एक वीडियो शेयर कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

कृषि बिलों के खिलाफ विपक्ष का विरोध जारी

कृषि बिलों के खिलाफ विपक्ष का विरोध जारी

गौरतलब है कि कृषि बिल पर चर्चा के दौरान हंगामे और तोड़फोड़ को लेकर विपक्ष के कई सांसद को निलंबित कर दिया गया। इसके जवाब में विपक्ष के सांसदों ने धरना प्रदर्शन किया और कांग्रेस की अगुवाई में आज लोकसभा सत्र के बॉयकाट करने का ऐलान किया है। विपक्ष का कहना है कि यह विधेयक धीरे-धीरे एपीएमसी (एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केट कमिटी), सरल भाषा में कहें तो मंडियों को खत्म कर देगा और फिर निजी कंपनियों को बढ़ावा देगा। इससे किसानों को उनकी फसल का उचित दाम नहीं मिलेगा।

    Farm Bill 2020: विवाद के बीच MSP तय, 10 साल में गेहूं के दाम में सबसे कम बढ़ोतरी | वनइंडिया हिंदी
    दिग्विजय सिंह ने वीडियो शेयर कर साधा निशाना

    दिग्विजय सिंह ने वीडियो शेयर कर साधा निशाना

    इसी का उदाहरण देते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर अभिनेता अनुपम खेर की फिल्म का एक छोटा वीडियो शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में कांग्रेस नेता ने लिखा, 'किसान विरोधी कृषि अध्यादेश के कुछ इस तरह दुष्परिणाम आने वाले हैं। देश को आगे ले जाने की बजाय पीछे धकेलने की साज़िश रची जा रही है।' बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर दिग्विजय सिंह कृषि बिलों पर अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं।

    वीडियो के जरिए देना चाहते हैं ये संदेश

    बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अनुपम खेर की 1990 में आई फिल्म 'जीने दो' का सीन साझा किया है। शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि अनुपम खेर अनाज की मंडी में भाव को लेकर की जा रही धांधलेबाजी से परेशान है। तभी नशे में धुत एक फूड इंस्पेक्टर गरीब किसानों के अनाज के भाव को कम और रसूखदारों के अनाज की कीमत को ज्यादा दाम पर चिह्नित करता है। इस वीडियो के जरिए दिग्विजय सिंह ने एपीएमसी की ओर इशारा किया है।

    अनुपम खेर ने भी शेयर किया अपनी फिल्म का यही सीन

    वहीं, एक दिन पहले अभिनेता अनुपम खेर ने अपनी फिल्म के इस सीन को कृषि बिलों के समर्थन के तौर पर साझा किया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ये सीन मेरी फिल्म 'जीने दो' से है जिसे राजेश सेठी ने डायरेक्ट किया था। 1990 में बनी इस फिल्म में किसान कैसे प्रताड़ित हो रहे थे ये दिखाया गया था।अब जो बिल पास हुआ है उससे किसानों को वो फ़ायदा होगा जो बहुत साल पहले होना चाहिए था। चलिए! अब किसानों के दिन बदल गए।जय हो!' इस पोस्ट में अनुपम खेर ने पीएम नरेंद्र मोदी को टैग किया था।

    यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने कृषि बिल के मुद्दे पर भाजपा से पूछा सवाल, अखिलेश ने कहा- 'ए मेरे भोले किसान, दुश्मन को पहचान'

    English summary
    Farm Bills digvijaya singh shared the video of Anupam Kher film says situation will be worse
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X