• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जुकरबर्ग को फेसबुक चेयरमैन पद से हटाने की मांग, निवेशकों ने लगाए गंभीर आरोप

|

नई दिल्‍ली। फेसबुक द्वारा अपनी आलोचना को दबाने के लिए पब्लिक रिलेशन (पीआर) फर्म नियुक्त करने की खबर आने के बाद निवेशकों ने मार्क जकरबर्ग से चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की है। द गार्जियन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक में पर्याप्त हिस्सेदारी वाली ट्रिलियम एसेट मैनेजमेंट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोनस क्रोन ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए जुकरबर्ग से बोर्ड के चेयरमैन से पद से उतरने के लिए कहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रोन ने कहा, "फेसबुक को लगता है कि वह विशेष ग्लेशियर है, मगर वह वैसा नहीं है। वह एक कंपनी है और कंपनियों में अध्यक्ष और सीईओ में अंतर होना चाहिए।"

पीआर फर्म ने एपल और गूगल के खिलाफ कई लेख लिखे हैं

पीआर फर्म ने एपल और गूगल के खिलाफ कई लेख लिखे हैं

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के एक अन्य निवेशक नताशा लैंब का कहना है कि चेयरमैन और सीईओ की संयुक्त भूमिका का मतलब है कि फेसबुक कंपनी के अंदर की समस्याओं को ठीक करने से बच सकता है। बता दें न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि फेसबुक इस फर्म के साथ अभी भी काम कर रहा है। बीते 3 सालों से जिन भी विवादों के साथ फेसबुक का नाम जुड़ा है, उनका असर कम हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक पीआर फर्म ने एपल और गूगल के खिलाफ कई लेख लिखे हैं।

क्‍या कहा जुकरबर्ग ने

क्‍या कहा जुकरबर्ग ने

पत्रकारों ने गुरुवार को जब जकरबर्ग से पीआर फर्म को हायर करने पर पूछा तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया। आगे बोलते हुए उन्होंन कहा कि जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला, मैंने अपनी टीम से इस बारे में बात की और हम इस फर्म के साथ ज्यादा लंबे समय तक काम नहीं करेंगे।

जुकरबर्ग ने अपने कर्मियों से कहा है कि वह आईफोन के बजाय एंड्रॉयड फोन का ही इस्तेमाल करें

जुकरबर्ग ने अपने कर्मियों से कहा है कि वह आईफोन के बजाय एंड्रॉयड फोन का ही इस्तेमाल करें

रिपोर्ट में कहा गया है कि फर्म ने पत्रकारों पर यह लिखने का भी दबाव डाला कि सोरोस उन समूहों के साथ आर्थिक संपर्क में है, जो फेसबुक का विरोध करते हैं। इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने कर्मियों से कहा है कि वह आईफोन के बजाय एंड्रॉयड फोन का ही इस्तेमाल करें। इसके पीछे कारण ये है कि एपल के सीईओ टिम कुक प्राइवेसी के मामले में फेसबुक की आलोचना कर चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Facebook investors want Zuckerberg to step down as company's chairman following report.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X