• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व बीएसएफ प्रमुख वीके जौहरी बन सकते हैं मध्य प्रदेश के अगले DGP

|

नई दिल्ली मध्यप्रदेश सरकार ने पुलिस महानिदेशक वीके सिंह को पद से हटा दिया गया है। सिंह की जगह 1984 बैच के आईपीएस विवेक जौहरी को राज्य के अगले डीजीपी बनाए जाने की संभावना है। उधर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक वी के जौहरी को मंगलवार को उनके मूल कैडर मध्य प्रदेश वापस भेज दिया गया। जौहरी के करीबी अधिकारियों ने बताया कि उनके मध्य प्रदेश पुलिस का महानिदेशक बनने की संभावना है।

Ex BSF Chief VK Johri Likely To Head Madhya Pradesh Police

वह ऐसे पहले वरिष्ठ पुलिस अधिकारी होंगे, जिन्हें एक केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल से राज्य में भेजा गया है। आदेश के मुताबिक मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने जौहरी को तत्काल प्रभाव से उनके मूल कैडर में वापस भेजने के गृह मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दी। वहीं वीके सिंह ने जनवरी 2019 में पद संभाला था। माना जा रहा है राजगढ़ मामले में आईएएस और आईपीएस में टकराव के बाद उनकी छवि खराब हुई।

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक रैली निकाली गई, जिससे जिलाधिकारी निधि निवेदिता ने कथित तौर पर एक सहायक सब इस्पेक्टर को थप्पड़ जड़ दिया था। आइएएस लॉबी ने कलेक्टर का समर्थन किया, लेकिन डीजीपी सिंह ने डीएसपी से जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करने को कहा था। रिपोर्ट में कलेक्टर को दोषी पाया गया और रिपोर्ट गृह विभाग को भेज दी गई थी। इससे आईएएस अधिकारी नाराज हो गए और वे मुख्यमंत्री कमलनाथ पर डीजीपी सिंह को हटाने का दबाव बना रहे थे।

यही नहीं मध्यप्रदेश के बहुचर्चित हनीट्रैप कांड की जांच के लिए गठित एसआईटी के प्रमुख की नियुक्ति को भी लेकर राज्य सरकार ने नाराजगी जाहिर की थी। बताया जाता है कि डीजीपी ने सरकार से बातचीत के बिना एसआईटी चीफ बना दिया था।

सिंधिया के चचेरे भाई का दावा-राहुल गांधी से मिलने के लिए महीनों से कोशिश कर रहे थे ज्योतिरादित्य

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ex BSF Chief VK Johri Likely To Head Madhya Pradesh Police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X