नाभा जेलब्रेक: पंजाब में हाई अलर्ट, भागे खालिस्तानी चीफ और गैंगस्टर्स को मार गिराने के आदेश!

Subscribe to Oneindia Hindi

नाभा। पटियाला के नाभा में हाई सिक्योरिटी जेल से सुनियोजित तरीके से खालिस्तानी सरगना के साथ पांच खूंखार अपराधियों की फरारी के बाद पंजाब सरकार हिल गई है। पंजाब में हाई अलर्ट है और भागे हुए अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ऑपरेशन चला रही है। ऐसी खबरें हैं कि सरकार ने जरूरत पड़ने पर एनकाउंटर के आदेश दिए हैं।

Read More: नाभा जेलब्रेक: पढ़िए,कितना खूंखार है खालिस्तानी चीफ हरमिंदर?

nabha jail break

पंजाब सरकार ने की त्वरित कार्रवाई

घटना के बाद सकते में आई पंजाब सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जेल डीजी को सस्पेंड कर दिया। पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने बताया है कि जेल सुपरिंटेंडेंट और जेल के डिप्यूटी सुपरिंटेंडेंड को बर्खास्त कर दिया गया है।

जेलब्रेक पर राजनीतिक बवाल

नाभा जेलब्रेक के बाद अब विरोधी दल पंजाब में कानून और व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने हमला बोलते हुए कहा कि हाई सिक्योरिटी जेल पर हमला हो सकता है तो इससे पता चलता है कि पंजाब में कानून और व्यवस्था की स्थिति कितनी खराब है।

पंजाब में कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की कानून-व्यवस्था को कठघरे में खड़ा करते हुए इस जेलब्रेक में ऊपर को लोगों के हाथ होने का आरोप लगाया है।

अमरिंदर सिंह ने कहा, 'मैं दावे के साथ कहता हूं कि इस जेलब्रेक में बादल सरकार का हाथ है।' इसके साथ ही कैप्टन नें पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी रिपोर्ट

नाभा जेलब्रेक के बाद केंद्र सरकार भी हरकत में आ गई है। गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से जेलब्रेक की घटना पर रिपोर्ट तलब की है। गृह सचिव ने इस घटना पर पंजाब के डीजीपी से बात की और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को स्थिति से अवगत कराया।

फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ

पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि भागे हुए अपराधियों को पकड़ने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बना दी गई है। पुलिस ने राज्य में हर जगह चेक पोस्ट लगा दिए हैं और कड़ी घेराबंदी की है। गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है।

उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने बताया है कि एक जगह अपराधियों के साथ थोड़ा एनकाउंटर भी हुआ है। उन्होंने कहा है कि उनको जल्दी पकड़ लिया जाएगा।

सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि एडीजीपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है जो इस घटना की जांच करेगी। जो लोग जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कड़े एक्शन लिए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री ने इस घटना पर इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। वह बाद में स्थिति का जायजा लेने के लिए नाभा जेल भी गए।

Read Also: पंजाब जेल पर खालिस्तानियों का हमला, सरगना समेत 6 को ले गए

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Khalistani terrorist and four others fled from Nabha Jail. 10 armed men attacked this high-security jail. Punjab police is on high alert to nab the fugitives.
Please Wait while comments are loading...