लालू यादव की फिर बढ़ी मुश्किलें, पार्टी के चुनाव चिन्ह पर मंडराया खतरा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आरजेडी और लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं है। अब चुनाव आयोग ने आरजेडी को चुनाव चिन्ह निलंबित करने की चेतावनी दी है। चुनाव आयोग ने राजद को वित्तीय वर्ष 2014-15 की ऑडिट रिपोर्ट ना जमा किये जाने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में चुनाव आयोग ने पूछा है कि आरजेडी द्वारा चुनाव आयोग के नियमों की अवहेलना करने पर पैरा 16A के तहत क्यों ना चुनाव चिन्ह वापस लेना चाहिए। चुनाव आयोग ने 20 दिनों के भीतर रिपोर्ट जमा करने के आदेश दिया है।  

चुनाव चिन्ह हो सकता है निलंबित

चुनाव चिन्ह हो सकता है निलंबित

चुनाव आयोग ने चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर वह महीने 2014-15 की अपनी वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट प्रस्तुत करने में विफल रहती है तो उसका चुनाव चिंह निलंबित कर दिया जाएगा। यह नोटिस चुनाव आयोग ने 13 अप्रैल को जारी किया था। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आयोग सभी पार्टियों को समय-समय पर वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट जारी करने के निर्देश जारी करता है। यह रिपोर्ट प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर तक चुनाव आयोग में जमा करानी होती है।

राष्ट्रीय जनता दल को आठ रिमाइंडर भेजे

राष्ट्रीय जनता दल को आठ रिमाइंडर भेजे

लेकिन राजद ने ये रिपोर्ट 2014-15 से अभी तक जमा नहीं की है। चुनाव आयोग ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल को आठ रिमाइंडर भेजे गए थे इसके बावजूद वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट जमा नहीं की गई।

क्यों ना राजद का राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया जाए?

क्यों ना राजद का राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया जाए?

चुनाव आयोग द्वारा भेज गए नोटिस कहा गया है कि, पार्टी की ऑडिट रिपोर्ट जमा कराने के लिए 13 मार्च 2018 तक लगातार रिमाइंडर भेजे गए थे। इसके बावजूद भी पार्टी ने ऑडिट रिपोर्ट नहीं जमा कराई। ऐसे में क्यों ना राजद का राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया जाए?

ये भी पढ़ें: IRCTC घोटाला: लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Election Commission issues notice to RJD over non-submission of audited annual accounts

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.