• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फुटपाथ पर गाड़ी दौड़ाने वालों को इस बुजुर्ग महिला ने सिखाया सबक, आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ

|

नई दिल्ली। देश के अधिकतर शहरों में फुटपाथ पर दो पहिया वाहन दौड़ना एक आम समस्या बन गई है। जिसके चलते पैदल चलने वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई बार कुछ लोग दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं। नियम तोड़ने वाले ऐसे ही लोगों को पुणे की एक बुजुर्ग महिला सबक सिखाती नजर आई। महिला खुद फुटपाथ पर उतर आई और ऐसे लोगों को खूब सबक सिखाया। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

आनंद महिंद्रा ने की प्रशंसा

आनंद महिंद्रा ने की प्रशंसा

जानकारी के मुताबिक ये महिला एक शिक्षक हैं। जिनका वीडियो मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा तक ने शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में महिला शिक्षक की तारीफ करते हुए लिखा कि अभी ये देखा और अब मैं सभी आंटियों का फैन बन गया हूं। इन सभी को और ताकत मिले। इन आंटी को विश्व महिला दिवस पर सेलिब्रेट करना चाहिए। या हो सकता है कि हम सभी को अंतरराष्ट्रीय आंटी दिवस आयोजित करना चाहिए। इनकी वजह से ही यह दुनिया एक बेहतर और सुरक्षित जगह है।

दो और बुजुर्गों ने भी दिया साथ

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक बुजुर्ग महिला फुटपाथ पर खड़ी है और पैदल चलने वालों के लिए बने रास्ते पर आने वाले वाहन को फुटपाथ से उतरने का निर्देश दे रही है। एक चालक को उन्होंने इस दौरान सीख भी दी। इसके बाद कई वाहन सवार लोग वहां आते हैं, लेकिन उन्हें देखकर खुद ही फुटपाथ से उतर जाते हैं। वीडियो में दिखाई देता है कि जल्द ही महिला का साथ देने दो और बुजुर्ग लोग आ जाते हैं। फिर तीनों लोग फुटपाथ को रोककर खड़े नजर आ रहे हैं और दोपहिया वाहन चालकों को फुटपाथ पर चलने के बजाए सड़क पर चलने को कह रहे हैं।

विद्यार्थियों को हो रहा गर्व

विद्यार्थियों को हो रहा गर्व

आनंद महिंद्रा द्वारा वीडियो शेयर किए जाने के बाद महिला शिक्षक के विद्यार्थी काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। इन बच्चों का कहना है कि इन्हें अपनी शिक्षक पर गर्व हो रहा है। एक ट्विटर यूजर कहता है, 'सर ये सब पढ़े लिखे हैं। फिर भी ऐसी हरकते करते हैं। मुझे शर्म आती है। मुझे गर्व होता है कि आज की नारी जो ठान ले फिर किसी की मजाल जो उन्हें रोक सके। धन्यवाद आंटी जी। हम नौजवानो को दर्पण दिखाने के लिए।'

महिलाओं के लिए मिसाल हैं 72 साल की तुलसी गौड़ा, एनसाइक्लोपीडिया कहते हैं लोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
elder woman in pune stopping bikers from riding on footpath see viral video.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X