• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

National Herald case: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की संपत्ति समेत ED ने जब्त की 16 करोड़ की प्रॉपर्टी

|

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित एसोसिएटेड जर्नल्‍स लिमिटेड (एजेएल) और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोती लाल वोरा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मोती लाल वोरा की 16.38 करोड़ रुपए मूल्‍य की संपत्ति को जब्ज करने का आदेश जारी किया है। कुर्क की गई संपत्ति में मोती लाल की मुंबई स्थित 9 मंजिला इमारत शामिल है जिसका बाजार मूल्य 16 करोड़ से अधिक बताया जा रहा है।

    National Herald case: ED ने Attach की AJL की 16.38 करोड़ रुपए की Property | वनइंडिया हिंदी

    ED seized 16 crore property including property of senior Congress leader

    बता दें कि मोती लाल वोरा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं। नैशनल हेराल्‍ड मामले में ईडी की कार्रवाई से सोनिया गांधी पर नई आफत आन पड़ी है। ईडी ने मोती लाल वोरा की संपत्ति कुर्क करने का अटैचमेंट ऑर्डर जारि किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जब्त की गई 16.38 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी में मुंबई की 15 हजार स्‍क्‍वायर फ‍िट में फैली एक इमारत, जिसमें दो तलघर हैं शामिल है। ईडी के एक बयान में कहा गया है कि इस प्रॉपर्टी का बाजार मूल्‍य 16.38 करोड़ रुपए आंका गया है।

    बता दें कि ईडी ने पिछले साल मोतीलाल वोरा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। कांग्रेस नेताओं के खिलाफ हरियाणा के पंचकुला में प्लाट खरीदने, कब्जे से जुड़ी प्रक्रिया में प्रत्यक्ष तौर पर शामिल रहने के लिए चार्जशीच दायर की गई थी। जांच में पता चला कि प्‍लॉट को एजेएल को साल 1982 में आवंटित किया गया। एस्टेट अधिकारी HUDA ने 30 अक्टूबर 1992 को वापस ले लिया क्योंकि एजेएल ने ऑफर लेटर की शर्तें पूरी नहीं की थीं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पॉवर का इस्तेमाल करते हुए प्लाट को AJL को आवंटित किया, यह आदेश 28 अगस्त, 2005 को दिया गया था।

    लॉकडाउन के बीच पुरानी सरकार के फैसले पलटने में जुटी कांग्रेस, अब ये फैसला बदला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ED seized 16 crore property including property of senior Congress leader
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X