एशिया की यात्रा पर निकले ट्रंप, बिना भारत आए मिल सकते हैं पीएम मोदी से

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एशियाई देशों का दौरा शुरू हो चुका है। ट्रंप सबसे पहले जापान पहुंचकर रविवार को शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे। 13 नवंबर को फिलीपींस में ट्रंप का एशिया के पांच देशों की यात्रा समाप्त होगी। डोनाल्ड ट्रंप भारत तो नहीं आ रहे हैं, लेकिन वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। इन दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात फिलीपींस की राजधानी मनीला में संभव हो सकती है।

 

एशिया की यात्रा के दौरान ट्रंप मिल सकते हैं पीएम मोदी से

सूत्रों के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वे फिलीपींस में एक और दिन रुक सकते हैं। फिलीपींस में 12 नवंबर से शुरू होने जा रहे आसियान (ASEAN) शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी शिरकत करेंगे, जहां उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति से हो सकती है।

डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वे ईस्ट एशिया समिट को अटैंड करना चाहते हैं। उस दौरान ट्रंप आसियान के 50 साल होने के अवसर पर आयोजित गाला डिनर में भाग ले सकते हैं। मोदी और ट्रंप एक ही दिन फिलीपींस में होने की वजह से ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हो सकती है।

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप पहली बार एशियाई देशों की यात्रा पर निकले हैं। ट्रंप 5 नवंबर को जापान पहुंचेंगे, उसके बाद साउथ कोरिया और फिर चीन में शी जिनपिंग से मुलाकात कर वियतनाम होकर फिलीपींस पहुंचेंगे। ट्रंप का एशियाई देशों का यह दौरा उस वक्त शुरू हुआ है जब कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव अपने चरम पर है। अपने दौरे पर ट्रंप नॉर्थ कोरिया के मुददे पर सभी देशों से चर्चा करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump begins five nation Asia tour, Modi could meet US president in Philippines
Please Wait while comments are loading...