गुजरात चुनाव से पहले रोकी जाए 'अरविंद केजरीवाल' की रिलीज, दायर की गई याचिका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्म 'An Insignificant Man' रिलीज को तैयार है। ये फिल्म पूरे देशभर में 17 नवंबर को रिलीज होने जा रही है। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के बीच पहले ही हिट हो चुका है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के ट्रेलर को केवल 15 दिनों में 14 लाख लोग देख चुके हैं।

'An Insignificant Man'

कई विवादों से निकलकर 17 नवंबर को फिल्म देश के कई शहरों में रिलीज होने के लिए पूरी तैयार है। फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट में कई पापड़ बेलने पड़े थे। तब बोर्ड के अध्यक्ष रहे पहलाज निहलानी ने निर्माताओं से फिल्म में दिखाए गए लोगों, जैसे खुद अरविंद केजरीवाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से एनओसी लाने को कहा था।

फिल्म पर निहलानी ने जहां ऐतराज जताया था वहीं अमेरिकी प्रोड्यूसर कंपनी वाइस के अधिकारी ने फिल्म को राजनीति में जमीनी स्तर पर बनी सबसे शानदार फिल्मों में बताया। उन्होने कहा था कि ये मार्शल करी की फिल्म 'स्ट्रीट फाइट' के बाद सबसे शानदार फिल्म है। वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर आनंद गांधी का भी कहना है कि ये सिनेमा के इतिहास में पहली फिल्म है, जो राजनीति में बंद दरवाजों के पीछे की बातें दिखाती है।

'An Insignificant Man' की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसकी एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जाएगी जिसके लिए www.vkaao.com पर बुकिंग भी शुरू हो गई है। फिल्म में अरविंद केजरीवाल के जन आंदोलन और मुख्यमंत्री बनने के वास्तविक फुटेज भी इस्तेमाल किए गए हैं। अमेरिकी कंपनी द्वारा निर्मित इस फिल्म को विनय शुक्ला और खुशबू रांका ने निर्देशित किया है।

रिलीज से कुछ दिन पहले ही गुजरात हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर रिलीज रोकने की मांग की गई है। वकील भाविक समानी ने याचिका में गुजरात में होने वाले चुनाव के मद्देनजर गुजरात में रिलीज रोकने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: Children's Day: बच्चों को देश का भविष्य मानते थे चाचा नेहरू, इसलिए जन्मदिन कर दिया उन्हें समर्पित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Documentary film on Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal's political career 'An Insignificant Man' is ready to hit theatres on 17th November.
Please Wait while comments are loading...