• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल, कहा- किसान आंदोलन में भी CAA-NRC जैसी गिरफ्तारियां

|

नई दिल्ली। जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को टूलकिट मामले में गत शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें रविवार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। कांग्रेस लगातार दिशा रवि की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े कर रही है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सैयद नसीर हुसैन ने कहा कि, दिशा रवि की गिरफ्तारी कर्नाटक पुलिस और राज्य सरकार को सूचित किए बिना की गई थी।

Disha Ravi Karnataka police CAA NRC cases, farmers protest Punjab farm lawsSyed Naseer Hussain

राज्यसभा सांसद सैयद नसीर हुसैन ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर कहा कि, दिशा रवि की गिरफ्तारी कर्नाटक पुलिस और राज्य सरकार को सूचित किए बिना की गई थी। इस प्रकार की गिरफ्तारियां सीएए-एनआरसी मामलों में भी की गई हैं, पंजाब में जो कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। सरकार उनके खिलाफ भी ऐसी साजिश रह रही है। बताते चलें कि दिशा रवि को तीन कृषि कानूनों से संबंधित किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़ी 'टूलकिट' सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में गत शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने 'टेलीग्राम ऐप' के जरिए जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को यह 'टूलकिट' भेजी थी और इस पर कार्रवाई के लिए उन्हें मनाया था। दिल्ली पुलिस के प्रमुख ने कहा, दिशा रवि की गिरफ्तारी कानून के अनुरूप की गई है, जो 22 से 50 वर्षीय की आयु के लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं करता। पुलिस ने दावा किया है कि रवि के 'टेलीग्राम' अकाउंट से डेटा भी हटाया गया है।

UP ATS को PFI के सदस्‍यों की 7 दिन की मिली कस्टडी रिमांड, लखनऊ में हुए थे गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Disha Ravi Karnataka police CAA NRC cases, farmers protest Punjab farm lawsSyed Naseer Hussain
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X