• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन को कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

|

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी, आम आदमी पार्टी से निष्कासित आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की मुश्किल और बढ़ गई है। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने ताहिर हुसैन को चार दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। इससे पहले ताहिर हुसैन को दिल्ली हिंसा के मामले में गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया गया था। ईडी ने संगठन पीएफआई के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस संगठन के लोगों पर भी हिंसा में शामिल होने के आरोप हैं।

tahir hussain

ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। शर्मा के परिवार ने ताहिर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। ताहिर हुसैन इस समय जेल में हैं। ईडी ने ताहिर हुसैन और पीएफआई के खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस किया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार को दिल्ली हिंसा से जुड़े मामले में इरशाद, आबिद और शादाब नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मुस्तुफाबाद के रहने वाले तीनों लोगों पर 24 फरवरी को हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के साथ होने के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को हिरासत में ले लिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 24,25 और 26 फरवरी को भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हुए। इसी दौरान अंकित शर्मा का शव नाले से मिला था। नाले से शव मिलने के बाद उसके परिजनों ने आरोप लगाया था कि पार्षद ताहिर हुसैन उसके कत्ल में शामिल है। जिसके बाद ताहिर को गिरफ्तार कर लिया गया था। दिल्ली हिंसा के कुल 700 मामले दर्ज किए गए हैं। 2000 से ज्यादा लोग लोग हिरासत में गए हैं या उनको गिरफ्तार किया गया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में नामों का खुलासा नहीं किया है, कुछ नाम ही सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें- आपत्तिजनक हालत में पकड़ी गई बहू तो प्रेमी के साथ मिलकर कर दी सास की हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Violence: suspended AAP councillor Tahir Hussain sent to four days police custody.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X