• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा में 48 FIR, 514 हिरासत में, अमित शाह ने की ये अपील

|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली हिंसा के बाद लोगों से अपील की है कि वह किसी भी तरह की अफवाह पर भरोसा नहीं करें, साथ ही उन लोगों पर कतई भरोसा नहीं करें जो सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाना चाहते हैं। अमित शाह ने कहा कि जो शरारती तत्व और संगठन सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाने में जुटे हैं उन लोगों का शिकार कतई नहीं बनें, किसी भी तरह की अफवाह को सच ना मानें और ना ही उसपर भरोसा करें। गृहमंत्रालय की ओर से कहा गया है कि हालात को देखते हुए लोगों को आज 10 घंटे के लिए निषेधाज्ञा (धारा 144) से राहत दी जाएगी।

48 एफआईआर

48 एफआईआर

गुरुवार शाम को गृहमंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पिछले 36 घंटे में नॉर्थ ईस्ट जिले में हिंसा प्रभावित किसी भी थाना क्षेत्र में हिंसा की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है। शुक्रवार को हालात को देखते हुए सेक्शन 144 से लोगों को राहत दी जा सकती है। अभी तक दिल्ली हिंसा में कुल 48 एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिसमे दंगे भड़काने, जान से मारने, संपत्ति का नुकसान आदि के मामले शामिल हैं। आने वाले समय में और भी एफआईआर दर्ज की जाएगी। पुलिस ने 514 संदिग्ध लोगों को अभी तक पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जांच के दौरान आगे और भी गिरफ्तार की जा सकती है।

38 की मौत

38 की मौत

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे के लेकर हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। वहीं 200 से अधिक घायल लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। गुरुवार को घायल जग परवेश चंदर अस्पताल में दम तोड़ दिया। अलग-अलग अस्पतालों में लगभग 30 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 106 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

एसआईटी का गठन

एसआईटी का गठन

बता दें कि हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। सभी एफआईआर को एसआईटी को ट्रांसफर कर दिया गया गया है। जांच के लिए 2 अलग-अलग टीम बनाई गई है। एक टीम को डीसीपी राजेश देव लीड करेंगे। वहीं एक टीन को जॉय टर्की लीड करेंगे। दोनो टीमों में चार-चार एसीपी होंगे। एसीपी क्राइम बीके सिंह की अगुवाई में यह एसआईटी काम करेगी।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस पर कई राउंड गोली चलाने वाला शाहरुख अभी भी फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Violence: Amit Shah appeals not to believe in rumours MHA says 48 fir 514 detained.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X