कठुआ गैंगरेप और उन्नाव कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे लोग

Written By: Mohit Singh
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः कठुआ गैंगरेप, हत्याकांड और उन्नाव रेप केस में पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए देश के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। रविवार को न्याय की मांग को लेकर हे हैं और दोषियों को कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं। रविवार को महाराष्ट्र और दिल्ली में लोगों ने सड़क पर उतरकर न्याय की मांग की। लोगों चाहते हैं कि दोषियों को लेकर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Delhi Protest held at Parliament Street against Unnao & Kathua rape cases

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लोग सड़कों पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किए। मुबंई के बांद्रा में सड़क पर आकर लोगों ने दोषियों के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की। बता दें, गैंगरेप और पीडि़ता के पिता की जेल की हत्या के मामले में उन्‍नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सहयोगी शशि सिंह को चार दिन की रिमांड मिली है।

महाराष्ट के अलावा दिल्ली में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। संसद मार्ग पर कई लोगों ने कठुआ और उन्नाव की घटनाओं को लेकर न्याय की मांग की।

वहीं, इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। बचान की मुद्रा में दिख रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश से कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

वहीं, उन्नाव मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस वालों पर कार्रवाई के सवाल पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने मेरठ में तल्ख अंदाज में कहा कि पुलिसकर्मियों और अफसरों को सस्पेंड किया जा चुका है, यही कार्रवाई की जाती है, अब उन्हें फांसी तो नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें-उन्नाव मामले में पुलिसवालों को सस्पेंड किया, अब क्या फांसी देंगे: डिप्टी सीएम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Protest held at Parliament Street against Unnao & Kathua rape cases

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.