• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के एलजी से मिला शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधिमंडल, बस एक बात पर बनी सहमति

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में धरना दे रहे लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिला। हालांकि इस मुलाकात का कोई खास नतीजा नहीं निकल सका। सिर्फ स्कूली बस को रास्ता देने की बात प्रदर्शनकारियों ने कही है। दिल्ली के उपराज्यपाल बैजल ने डेलीगेशन को भरोसा दिलाया कि उनकी जो मांगे और मुद्दे हैं उनको वो सरकार तक पहुंचाएंगे। शाहीन बाग में 15 अगस्त से लगातार धरना चल रहा है।

दिल्ली के एलजी से मिला शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधिमंडल

उप राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल से अपना धरना खत्म करने की अपील की। एलजी ने रास्ते में चल रहे धरने की वजह से लोगों को ट्रैफिक में हो रही दिक्कत का हलावा दिया। जानकारी के मुताबिक, सिर्फ एक बात पर हल निकला है। वो ये कि प्रदर्शनकारियों ने स्कूली बसों को रास्ता देने की बात कही है। वहीं एंबुलेंस को रास्ता देने की बात तो पहले से ही प्रदर्शनकारी कह रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल ने साफ किया है कि मांगे जब तक नहीं मानी जाएंगी, आंदोलन जारी रहेगा। वहीं एलजी की तरफ से सिर्फ ये कहा गया कि वो उनकी बातों को सरकार तक पहुंचा देंगे।

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी पिछले 38 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। जिससे दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाला रास्ता बंद है। दिल्ली पुलिस मामले को लेकर हाईकोर्ट तक जा चुकी है। अदालत ने पुलिस से कहा है कि वो ऐसी व्यवस्था करे जिससे आम लोगों को दिक्कत न हो और अपने विवेक से व्यवस्था संभाले। पुलिस कई बार आंदोलन को खत्म करने की अपील भी प्रदर्शनकारियों से कर चुकी है।

वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि हम विवादित नागरिकता कानून और एनसआरसी के खिलाफ विरोध में सड़क पर बैठे हैं और चाहते हैं कि सरकार हमारी बात सुने और कानून को वापस ले। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार का कोई प्रतिनिधि उनके बीच नहीं आया है, जब सरकार के लोग बात नहीं सुनेंगे। हम सड़क से नहीं उठेंगे।

फैक्ट चेक: शाहीन बाग का बता वायरल किया जा रहा पैसे बांटने का वीडियो मणिपुर काफैक्ट चेक: शाहीन बाग का बता वायरल किया जा रहा पैसे बांटने का वीडियो मणिपुर का

English summary
Delhi LG Anil Baijal Met delegation of protestors from Shaheen Bagh Assured them to convey their concerns to appropriate authorities
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X