• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों पर बोले स्वास्थ्य मंत्री- ये थर्ड वेव जरूर है लेकिन पीक जा चुका है

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के दैनिक नए मामलों में काफी वृद्धि देखी गई है। दैनिक मौत के आंकड़े भी रिकॉर्ड संख्या में दर्ज किए गए हैं। इसपर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि पिछले एक हफ्ते के अंदर पॉजिटिविटी दर 15 फीसदी से घटकर 13 फीसदी हो गई है। ये थर्ड वेव जरूर है लेकिन पीक अब जा चुका है। दिल्ली में मृत्यु दर 1.58 फीसदी है, जो कि राष्ट्रीय औसत मृत्यु दर 1.48 फीसदी के पास है।

    Delhi Coronavirus : Health Minister Satyendra Jain,कोरोना के थर्ड वेव का पीक खत्म | वनइंडिया हिंदी

    delhi, coronavirus, covid-19, delhi coronavirus, coronavirus in delhi, delhi health minister, delhi health minister satyendar jain, satyendar jain, coronvirus situation in delhi, cases of coronavirus in delh, दिल्ली, कोरोना वायरस, कोविड-19, दिल्ली में कोरोना वायरस, दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, सत्येंद्र जैन

    कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध बेड की संख्या को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के लिए 16,500 बेड रिजर्व हैं और अब करीब 8 हजार बेड उपलब्ध हैं। सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि ऐसे कई मरीज हैं जो बाहर से हैं, लेकिन वे दिल्ली के पते का उपयोग करके यहां टेस्ट करवाते हैं। हम किसी को टेस्ट के लिए मना नहीं कर सकते। जिसके कारण फिर रिजल्ट में मामलों की संख्या बढ़ी हुई दिखती है। करीब 25 से 30 फीसदी लोग ऐसे हैं, जो बाहर से हैं लेकिन उन्होंने अपने टेस्ट दिल्ली में करवाए हैं।

    दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो एक दिन पहले पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 3,797 नए कोविड मामले, 3,560 रिकवरी और 99 मौतें दर्ज की गई हैं। दिल्ली में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब 4,89,202 हो गई है, जिनमें 40,128 सक्रिय मामले, 4,41,361 रिकवरी और 7,713 मौत शामिल हैं।

    यहां संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए गृह मंत्रालय ने सोमवार को दिल्ली के सभी निजी अस्पतालों का दौरा करने के लिए एक बहु-अनुशासनात्मक टीम का गठन किया है। जो दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना के नए मामलों की रोकथाम के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना रोगियों के परीक्षण और उपचार के लिए जारी किए गए विभिन्न निर्देशों के अनुपालन की स्थिति की जांच करेंगी।

    दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि को देखते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्ष वर्धन समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया था। बैठक में गृह मंत्री ने राजधानी में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया और संक्रमितों के इलाज के लिए 750 इंटेंसिव केयर यूनिट बेड उपलब्ध कराने का वादा किया था।

    Coronavirus: देश में दैनिक नए मामलों में लगातार गिरावट जारी, एक दिन में मिले 29164 नए केस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    delhi health minister satyendar jain on coronavirus we are in third wave but peak in now over
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X