• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍लीः नारायणा में पेपर कार्ड की फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

|

नई दिल्ली। दिल्‍ली के नारायणा में पेपर कार्ड बनाने वाली फैक्‍ट्री में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। फैक्‍ट्री की ऊपरी मंजिल से आग की लपटें निकल रही थी जिसे देख दमकल विभाग को सूचना दी गई। खबर के मुताबिक, मौके पर फायर ब्रिगेड की 29 गाड़ियां पहुंच चुकी हैं और आग बुझाने का काम जारी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग काफी फैल चुकी है।

delhi: fire broke out at a paper card factory in Naraina Industrial Area

जबकि डिप्‍टी चीफ फायर ऑफिसर राजेश पंवार ने घटना के बारे में बताया कि इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ये आग सुबह 7 बजे करीब लगी है। तब फैक्ट्री खुलने में अभी वक्त था इसलिए कर्मचारी फैक्‍ट्री के अंदर दाखिल नहीं हुए थे। आग लगने की सूचना पर पहले फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां पहुंची थी लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, इसके बाद और दमकल की गाड़ियां मौके पर बुला ली गई हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली का असली मालिक कौन? अधिकारों की जंग पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

बता दें कि मंगलवार को करोलबाग के होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लगी थी जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी।होटल में आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी। शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग सबसे पहले होटल के दूसरे मंजिल पर भड़की फिर देखते ही देखते आग ने होटल की तीसरी और चौथी मंजिल को भी अपने चपेट में ले लिया। जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्‍त होटल में कई लोग सो रहे थे। बताया जा रहा था कि होटल के 40 से 45 कमरे बुक किए गए थे।

घटना के समय होटल के बाहर मौजूद लोगों की मानें तो आग लगने के दौरान चार-पांच लोगों ने बिल्डिंग से छलांग लगाई थी। इनमें से दो लोग तकियों के सहारे कूदे थे लेकिन खुद को बचा नहीं सके और दोनों की मौत हो गई। होटल अर्पित पैलेस में लगी आग की घटना के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 और धारा 308 के तहत केस दर्ज किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi: fire broke out at a paper card factory in Naraina Industrial Area
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X