• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा: पेट्रोल बम के बाद AAP नेता ताहिर हुसैन के घर से मिले Acid भरे पैकेट्स, देखिए Video

|

नई दिल्ली- उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांदबाग इलाके में आम आदमी पार्टी नेता मोहम्मद ताहिर हुसैन के घर से दंगे में इस्तेमाल की गई चीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। पहले आम आदमी पार्टी पार्षद के घर की छत से पेट्रोल बम और पत्थरों के कैरेट्स बरामद हुए थे, लेकिन अब उनके घर से एसिड भरे पैक्ट्स मिले हैं, जिसका इस्तेमाल हिंसा के दौरान किए जाने की आशंका है। गौरतलब है पिछले दिनों ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिसमें दंगाग्रस्त इलाके में घरों की छतों से सुरक्षाकर्मियों पर एसिड से हमले किए गए हैं और कुछ सुरक्षा बलों को बर्न इंजुरी के इलाज के लिए अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा है।

ताहिर के घर से मिले एसिड के पैकेट्स

ताहिर के घर से मिले एसिड के पैकेट्स

आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगा भड़काने के गंभीर आरोप लगे हैं। टीवी चैनल टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक उनके घर की छत से रसायन से भरे हुए दर्जनो पैकेट भी बरामद हुए हैं, जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह एसिड है और दंगे में इस्तेमाल करने के मकसद से जमा किया गया था। गौरतलब है कि इससे पहले उनके घर की छत से पेट्रोल बमों से भरे हुए कैरेट्स और भारी मात्रा में पत्थर भी पाए गए थे। इससे पहले सोशल मीडिया पर एक विडियो खूब वायरल हो चुका है, जिसमें ताहिर को हाथ में डंडा लिए अपने लोगों को छत से पत्थर फेंकने के लिए कथित तौर पर उकसाते हुए देखा जा सकता है। आरोप ये भी है कि उनकी छत पेट्रोल बम फेंक कर उनके पड़ोस के घर को जला दिया गया। हालांकि, अभी तक की जानकारी के मुताबिक पुलिस ने उनके खिलाफ हिंसा भड़काने का कोई केस दर्ज नहीं किया है,जबकि उनका वह हिंसा भड़काने वाला कथित विडियो टीवी चैनलों पर भी चलाया जा रहा है।

(पहली तस्वीर साभार-टाइम्स नाउ)

आईबी कर्मी अंकित की हत्या का भी आरोप

आईबी कर्मी अंकित की हत्या का भी आरोप

गौरतलब है कि आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा का शव भी चांदबाग के इलाके में ही उनकी घर से कुछ दूरी पर नाले से बरामद किया गया था। अंकित के परिवार वाले लगातार दावा कर रहे हैं कि आम आदमी पार्टी नेता ताहिर के इशारे पर उनके ही लोगों ने अंकित की हत्या की है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा भी आरोप लगा रहे हैं कि अंकित की हत्या में ताहिर का ही हाथ है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है- "हत्यारा ताहिर हुसैन है, सिर्फ अंकित शर्मा नहीं चार लड़कों को घसीट कर ले गए उनमें से तीन की लाश मिल चुकी है, विडियो में खुद ताहिर हुसैन नकाबपोश लड़कों के साथ, लाठी, पत्थर, गोलियां, पेट्रोल बम लेकर दिख रहा है, ताहिर हुसैन लगातार केजरीवाल व एएपी के नेताओं से बात कर रहा था।"

हिंसा के लिए जमा की गई एसिड?

इस विडियो में टाइम्स नाउ के रिपोर्टर ने ताहिर की छत पर पड़े एसिड के पैकेट्स का जायजा लिया है। अगर इस खबर में दम है तो सोचने वाली बात है कि दंगाइयों ने किस कदर दिल्ली को झुलसाया है और तीस से ज्यादा लोगों की जान ली है और दो सौ से ज्यादा को जख्मी कर दिया है। हालांकि, ताहिर हुसैन ने खुद के बेकसूर होने का दावा किया है और कहा है कि वह खुद ही हिंसा पीड़त है। उसकी सफाई है कि उपद्रवियों ने उसके घर पर जबरन कब्जा कर लिया था और दो दिन पहले खुद दिल्ली पुलिस ने उसे बचाया था। बता दें कि एसिड से पहले हुसैन के घर से पेट्रोल बम,पत्थर और उन्हें फेंकने वाले गुलेल भी बरामद किए गए थे। पीड़ितों की शिकायत है कि हिंसा के दौरान उसी के घर से पत्थरबाजी की गई और पेट्रोल बम फेंके गए।

इसे भी पढ़ें- Delhi violence: अपने तो चले गए, अब शव के लिए इधर-उधर भटकने को मजबूर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi violence: Acid-filled packets from AAP leader Tahir Hussain's house after petrol bomb, see video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X