• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: सरकारी योजना के नाम पर 93 साल के पूर्व सैनिक से 10 लाख की ठगी

|

नई दिल्ली। दिल्ली में 93 साल के पूर्व सैनिक के साथ सरकारी स्कीम के नाम पर 10 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। सीनियर सिटिजन के नाम पर सरकारी स्कीम का झांसा देकर पूर्व सैनिक के साथ फ्रॉड हुआ है। शाहदरा के रहने वाले मदन मोहन लाल ने इसको लेकर शिकायत की है लेकिन उनको पैसा वापस नहीं मिल पाया है।

Delhi 93 year old Ex Armyman duped in name of govt scheme

93 साल के मदन मोहन लाल के मुताबिक, बीते साल उनको लैंडलाइन नंबर पर कॉल आने शुरू हुए। इन लोगों ने खुद को आईआरडीए और आरबीआई से बताया। इन्होंने कहा कि सरकार सीनियर सिटिजन के लिए स्कीम लाई है। उन्होंने कहा कि वो भी इसके पात्र हैं और उन्हें एक बड़ी रकम मिलेगी।

इस पर मोहन लाल ने उनसे पूछताछ की तो बताया गया कि हो सकता है शुरू में कुछ पैसा देना पड़े लेकिन बाद में ये बोनस के साथ वापस मिल जाएगा। पुलिस से की शिकायत में उन्होंने बताया कि बीते साल अगस्त में उनको फोन आया कि उनकी फाइल इन्शयोरेंस काउंसिल को मिल गई है लेकिन इसे एनओसी नहीं मिल रही है। इसके लिए 6.5 लाख की जरूरत होगी। वहीं इससे पहले भी पैसा ले लिया गया था।

इसके बाद फिर कॉल आया और कहा गया कि साढ़े छह लाख ना देने पर पहले से जमा पैसा खत्म हो जाएगा और फाइल को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके बाद उन्होंने पैसा दे दिया। बाद में जब ये लोग गायब हो गए तो सामने आया कि ये सब फ्रॉड थे। इसके बाद लाल ने पुलिस में मामले की शिकायत की। मामले की शिकायत के काफी दिन बाद भी उनको पैसा वापस नहीं मिल सका है।

गुजरात हाईकोर्ट से हार्दिक पटेल को झटका, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi 93 year old Ex Armyman duped in name of govt scheme
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X