• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pulwama Incident: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले, देश के लिए उनकी सेवा और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा भारत

|

नई दिल्ली। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारत, राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मूकश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के जवानों की एक बस को विस्फोटक से उड़ा दिया था, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे।

    Pulwama Attack Second Anniversary:Amit Shah,Rahul Gandhi ने शहीदों को किया नमन | वनइंडिया हिंदी

    rajnath singh

    राजनाथ सिंह के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने 2019 के पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, "भारत उनके असाधारण साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।" आपको बता दें कि दो साल पहले 14 फरवरी यानी आज ही के दिन कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया था जिसमें भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस घटना ने भारत सहित पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया था।

    J&K:क्या राम माधव ने पाकिस्तान को बता दिया था, मोदी सरकार Article 370 हटा रही है ?

    दरअसल दो साल पहले आज ही के दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की बस में जैश-ए-मोहम्मद ने विस्फोटक से लदी अपनी गाड़ी की टक्कर करा दी थी जिसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश ने पाकिस्तान की आईएसआई के साथ मिलकर अंजाम दिया था। हादसे के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 19 लोगों को इस हमले की साजिश रचने का आरोपी बनाया था, जिनमें से 6 को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

    हालांकि हादसे के 13 आरोपी अभी भी जीवित हैं जिनमें जैश के सरगाना मौलान मसूद अजहर और उसके दो भाइयों का नाम शामिल है। इस हादसे महज 12 दिनों के भीतर भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर चढ़ाई की थी और उसके सभी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Defence Minister Rajnath Singh pays homage to the crpf personnel who lost their lives in Pulwama Incident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X