• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान में दलित भाइयों के साथ 'बर्बरता' पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, बीजेपी ने याद दिलाया- कांग्रेस की है सरकार

|

नागौर। राजस्थान के नागौर जिले में चोरी के आरोप में दो दलित भाइयों की बुरी तरह पिटाई करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह घटना 16 फरवरी की बताई जा रही है। दोनों भाइयों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। चोरी के आरोप में दोनों भाइयों की पिटाई की गई और कथित तौर पर प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया गया। वहीं, इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अशोक गहलोत सरकार से तुरंत कार्रवाई करने को कहा है।

राहुल गांधी ने बताया घटना को भयावह

राहुल गांधी ने बताया घटना को भयावह

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'राजस्थान के नागौर में दो दलित युवकों के साथ क्रूरतापूर्वक अत्याचार किए जाने का वीडियो भयानक और वीभत्स है।' राहुल गांधी ने कहा कि इस हैरान करने वाले अपराध के खिलाफ राज्य सरकार तत्काल कार्रवाई करे। राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भाजपा के आईटी सेल हेड अमित मालवीय ने उनपर निशाना साधते हुए कहा, 'राज्य सरकार? मुख्यमंत्री खुद गृह मंत्री भी हैं और उनका नाम अशोक गहलोत है। बस अगर आप नहीं जानते हैं कि राज्य में दलितों के खिलाफ क्रूरता के लिए कौन जिम्मेदार है तो..। उन्होंने आरोप लगाया कि जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है, दलितों और महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बुधवार को सात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया था। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: एयरसेल-मैक्सिस केस में 4 मई तक जांच पूरी करने के आदेश, चिदंबरम और उनके बेटे हैं आरोपी

प्राइवेट पार्ट में डाला पेट्रोल

दोनों में एक पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह 16 फरवरी को बाइक की सर्विस करवाने के लिए चाचा के लड़के के साथ करनू गांव में एजेंसी पर गया था। वहां भींवसिंह आदि ने उसपर काउंटर से चोरी करने का आरोप लगाया और एजेंसी के पीछे ले जाकर रबड़ के फैन बैल्ट और लात-घूसों से बुरी तरह पीटा। इसके बाद आरोपियों ने पेचकस पर पेट्रोल से भरा कपड़ा लपेटकर प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया।इसका वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

    Rajasthan में दलित युवकों से बर्बरता, Gehlot से बोले Rahul - तुरंत लें Action | वनइंडिया हिंदी
    स्वरा भास्कर ने भी किया ट्वीट

    स्वरा भास्कर ने भी किया ट्वीट

    दलित भाइयों की पिटाई के इस वीडियो को एक आरोपी द्वारा शूट किया गया था। जबकि बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी दलित भाइयों के साथ क्रूरता की इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है और कहा कि नागौर में दलित युवाओं पर अत्याचार के वीडियो को वह नहीं देख सकती हैं। इस अत्याचार को बयां नहीं किया जा सकता है। सीएम अशोक गहलोत और राहुल गांधी को टैग करते हुए उन्होंने कार्रवाई करने की मांग की है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    dalit men beaten stripped in rajasthan, rahul gandhi says horrific and sickening
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X