• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज नहीं होगी स्वास्थ्य मंत्रालय की रोज 4 बजे होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानें वजह

|

नई दिल्ली। देश में फैली कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकारें हरसंभव प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें तक लगातार लोगों को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए स्थिति से अवगत करा रही हैं। वहीं देश का स्वास्थ्य मंत्रालय हर रोज शाम चार बजे कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है। लेकिन आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया गया है। आज सरकार प्रेस रिलीज के जरिए आंकड़े साझा करेगी।

daily 4 pm Union Health Ministry media briefing has been cancelled for today

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, आज स्वास्थ्य मंत्रालय की ब्रीफिंग इसलिए कैंसल की गई है क्योंकि उसी समय कैबिनेट मीटिंग की ब्रीफिंग होनी है। इसमें बाकी जानकारियां भी दी जाएंगी। अतिरिक्त जानकारियां प्रेस रिलीज के माध्यम से दी जाएंगी। बता दें कि, भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना मॉनिट‍रिंग टीम बनाई है। इस टीम में मंत्रालय के संयुक्त सचिव के पद पर तैनात लव अग्रवाल भी शामिल हैं। इस टीम को कोरोना नियंत्रण की कमान सौंपी गई है।

वे इन दिनों अक्सर वह शाम चार बजे नेशनल मीडिया सेंटर पर प्रेस कान्फ्रेंस कर देश को कोरोना का ताजा हाल बताते हैं। लव अग्रवाल की पहचान इनोवेटिव आईएएस अफसर की रही है। उनके साथ काम कर चुके लोग बताते हैं कि टेक्नोलॉजी की मदद से स्वास्थ्य सिस्टम को सुधारने में लव अग्रवाल रुचि लेते हैं। वह ऐसे अफसर हैं, जो स्वास्थ्य क्षेत्र में जागरूकता को बहुत जरूरी मानते हैं।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले लव अग्रवाल आंध्र प्रदेश काडर के आईएएस अफसर हैं। वह आईआइटियन भी हैं। 46 वर्षीय लव अग्रवाल के जिम्मे स्वास्थ्य मंत्रालय में ग्लोबल हेल्थ, मेंटल हेल्थ, टेक्नोलॉजी, पब्लिक पॉलिसी की जिम्मेदारी है। लव लीक से हटकर काम करने और योजनाओं को सही तरीके से जनता के बीच ले जाने में रुचि लेते हैं। मोदी सरकार उन्हें कई अंतरार्ष्ट्रीय मंचों पर भारत का पक्ष रखने का मौका दे चुकी है।

प्रेस की आजादी के मामले में भारत दो स्थान फिसला, पहुंचा 142वें स्थान पर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
daily 4 pm Union Health Ministry media briefing has been cancelled for today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X