• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pulwama Terror Attack: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है आतंकी हमले की फेक Video और फोटो, CRPF ने जारी की एडवाइजरी

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर हमले की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल की जा रही है। कुछ तस्वीरें तो दिल को दहला देने वाली है। इन तस्वीरों के लेकर दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की है। लेकिन सीआरपीएफ ने इसका खंडन किया है। सीआरपीएफ ने लोगों को इन फेक तस्वीरों और वीडियो को शेयर और लाइक करने से मना किया है।

 CRPF Advisory for fake video and pictures of body parts of our martyrs to invoke hatred while we stand united.

सीआरपीएफ ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले की जो तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन तस्वीरों में दिखाया जा रहा है कि हमले के बाद शहीद जवानों के शरीर के टुकड़े इधर-उधर बिखरे हुए हैं। तस्वीरें बेहद खौफनाक है। सीआरपीएफ ने लोगों से अपील की है कि वो इन तस्वीरों और वीडियो को सर्कुलेट न करें। उन फेक तस्वीरों को लाइक और शेयर न करने की अपील की है। इतना ही नहीं अगर आपके पास कहीं से भी वो तस्वीरें पहुंचती है तो webpro@crpf.gov.in पर इन तस्वीरों को लेकर शिकायत करने की अपील की है।

गौरतलब है कि कश्मीर के पुलवामा जिले के श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर अवंतिपुरा इलाके में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे कार से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए जबकि कई जवान घायल हो गए। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है।

हमलावर आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर हुई। जो साल 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CRPF Advisory: It has been noticed that on social media some miscreants are trying to circulate fake pictures of body parts of our martyrs to invoke hatred while we stand united. Please don't circulate/share/like such photos or posts. Report such content at webpro@crpf.gov.in
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X