• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: इटली से लौटने पर राहुल गांधी की भी हुई जांच, बीजेपी नेताओं के बयानों पर कांग्रेस का जवाब

|

नई दिल्ली। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि उनके सांसद राहुल गांधी की भी एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस जांच हुई थी। पार्टी ने साफ किया है कि 29 फरवरी को इटली से भारत लौटते समय दिल्ली एयरपोर्ट पर राहुल गांधी की स्क्रीनिंग ऐसे ही की गई थी, जैसे तमाम दूसरे यात्रियो की होती है। इसमें कोरोना की भी जांच शामिल है। जांच के बाद ही वो एयरपोर्ट से बाहर आए।

भाजपा सांसद ने दिया था राहुल पर बयान

भाजपा सांसद ने दिया था राहुल पर बयान

हाल ही में भाजपा नेताओं की ओर ये दिए बयानों में कहा गया था कि इटली से आए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। ऐसे में राहुल गांधी की जांच जरूरी है क्योंकि वो भी इटली से लौटे हैं। इन्हीं बयानों पर कांग्रेस का ये जवाब आया है।

भाजपा सांसद नेता रमेश विधूड़ी ने कहा था कि राहुल इटली से लौटे हैं तो उनको भी कोरोना संक्रमण को लेकर जांच करानी चाहिए। वहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने सदन के भीतर राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर कोरोना वायरस को लेकर हल्की टिप्पणी की थी। जिसे असंसदीय मानते हुए कार्यवाही से हटा दिया गया था।

कोरोना को लेकर राहुल सरकार पर हमलावर

कोरोना को लेकर राहुल सरकार पर हमलावर

राहुल गांधी लगातार कोरोना वायरस के मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं। राहुल का कहना है कि येएक बड़ी चुनौती है और स्वास्थ्य मंत्रालय इस पर गंभीरता दिखाए। पीएम मोदी से भी राहुल कई बारक इस मामले में गंभीरता दिखाने के लिए कह चुके हैं। राहुल के लगातार ट्वीट और बयान के बाद भाजपा सांसद ने उनको ही जांच कराने के लिए कह दिया था।

बता दें कि चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस के मामले भारत में लगातार सामने आ रहे हैं। देश में अब तक 31 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह में देश में कुल 29,607 लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। हालांकि, भारत में अभी तक इस वायरस के कारण किसी की मौत होने की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें-कोरोना पर सरकार के बयान को राहुल गांधी ने बताया टाइटैनिक के कैप्टन जैसा

लगातार हो रही निगरानी

लगातार हो रही निगरानी

देशभर में ज्यादातर ऐसे कार्यक्रमों का टाल दिया गया है, जिनमें लोगों को बड़ी संख्या में एक जगह इकट्ठा होना है। देशभर में होली और महिला दिवस समारोह से संबंधित कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। वहीं ज्यादातर राजनीतिक पार्टियों ने भी फिलहाल सभाओं को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के 30 हवाईअड्डों पर विदेशी नागरिकों की जांच के निर्देश दिए हैं। इससे पहले, 21 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की प्रक्रिया चल रही थी। सभी अंतरराष्ट्रीय नागरिकों का स्वास्थ्य जांच से गुजरना अनिवार्य कर दिया गया है, फिर चाहे वे किसी भी देश के क्यों न हों। कोरोना वायरस अब तक 88 देशों में अपने पैर पसार चुका है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Rahul Gandhi Was Screened After Italy Return Congress to BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X