• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोशल मीडिया पर पसरी बेबसी, कोरोना से मचे हाहाकार में दिख रहा बस एक ही पोस्ट 'Please help'

|

नई दिल्ली, 22 अप्रैल। इन दिनों भारत में कोरोना वायरस महामारी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड नहीं है, वहीं पीड़ित के परिजनों को खुद ऑक्सीजन का इंतजाम करना पड़ रहा है। कोरोना का कहर इस कदर बेकाबू हो गया है कि सोशल मीडिया पर भी चुटकुले, फनी फोटो, मजेदार मीम्स या राजनीतिक चुटकुलों वाले पोस्ट की जगह अब सिर्फ मदद की गुहार लगाते संदेश ही आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पसरी बेबसी

सोशल मीडिया पर पसरी बेबसी

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर के अलावा इंटरनेट पर कई अन्य प्लेटफॉर्म पर लोग अपनों की जान बचाने के लिए लोगों से मदद की अपील कर रहे हैं। आपको भी ऐसे कई संदेश मिले होंगे जिसमें आपके किसी जानकार या अन्य ने कोरोना काल में मदद की गुहार लगाई होगी। हालात इतने खराब हो गए हैं कि कोरोना की दूसरी लहर में श्मशान घाट में भी दाह संस्कार के लिए जगह नहीं बची है। सोशल मीडिया पर ऐसे कई पोस्ट देखे गए जिसमें लोग अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, दवाई और कोविड टेस्ट कराने में मदद मांगते नजर आए।

'अब नहीं झेल सकता'

'अब नहीं झेल सकता'

सोशल मीडिया पर फैली बेबसी को देख कई लोग जल्द से जल्द इस बुरे दौर से बाहर निकलना चाहते हैं। एक यूजर ने लिखा, मेरा मस्तिष्क अब और सोशल मीडिया के ओवरलोड को नहीं झेल सकता। दिल्ली स्थित 20 वर्षीय लॉ स्टूडेंट ने कहा, 'मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं कर सकता जो मैं पढ़ रहा हूं, मैं सुन्न हो गया हूं।' ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और टेलीग्राम सभी प्लेटफॉर्म पर चिंतित और परेशान लोगों के मैसेज आ रहे हैं। यहां तक कि बुजुर्गों के लिए भोजन का इंतजाम करने तक की गुहार वाले पोस्ट देखे गए।

देश में मचा कोरोना का तांडव

देश में मचा कोरोना का तांडव

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,14,835 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,59,30,965 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,104 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,84,657 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 22,91,428 हैं।

यह भी पढ़ें: जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश के लिए अब ओडिशा से बाहर के लोगों को भी दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

English summary
Coronavirus outbreak only one post seen on social media Please help
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X