• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: कर्नाटक सरकार ने भी किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रात नौ से सुबह छह बजे तक रहेगी पाबंदी

|

बेंगलुरू, 20 अप्रैल: कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने का हवाला देते हुए कर्नाटक सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। मंगलवार को राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि कोरोना संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसे देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। 15 दिन से लिए ये नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसमें रात नौ से सुबह छह बजे तक कहीं भी आने जाने पर पाबंदी रहेगी। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही इससे छूट मिलेगी। 21 अप्रैल, बुधवार से नाइट कर्फ्यू शुरू होगा और 3 मई तक रहेगा।

Night curfew in Karnataka, Coronavirus, Night curfew, Karnataka, कोरोना वायरस, कर्नाटक

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्य नाइट कर्फ्यू लगा चुके हैं। कुछ राज्य लॉकडाउन भी लगा चके हैं। केरल सरकार ने 20 अप्रैल से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। बिहार में भी नीतीश सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। पूरे बिहार में रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। जम्मू-कश्मीर के सभी बीस जिलों में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मणिपुर सरकार ने भी राज्य में शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया है।

राजधानी दिल्ली में इस समय पू्र्ण लॉकडाउन है। दिल्ली में सोमवार (19 अप्रैल) रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन है। महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राज्य सरकार सख्ती बरत रही है। राज्य में कई तरह की पाबंदियां लागू हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ और झारखंड में भी कई पाबंदिया हैं।

देश में तेजी से फैल रहा कोरोना

कोरोना वायरस संक्रमण इस समय देश में काफी तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि रविवार के बाद से भारत में हर घंटे कोरोना के 10 हजार नए केस सामने आ रहे हैं, जबकि 60 लोगों की मौत हर घंटे हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए डाटा के मुताबिक 1 अप्रैल को भारत में प्रति घंटे 3013 नए केस और 19 लोगों की मौत दर्ज की जा रही थी। वहीं 18 अप्रैल को प्रति घंटे 10,895 नए केस और 60 लोगों की मौत दर्ज की गई।

भारत बायोटेक हर साल तैयार करेगा वैक्सीन की 70 करोड़ डोज, टीकाकरण अभियान को मिलेगी गति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Night curfew in Karnataka from 9pm on 21st April to 6am of 4th May
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X