• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus New Strain: यूके से आने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

|

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने यूके (UK) से आने वाले यात्रियों को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। चीफ सेक्रेटरी विजय देव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को फैसला लिया है कि यूके से जो भी यात्री आएंगे, अगर वो कोरोना पॉजिटिव आते हैं तो उनको आइसोलेशन में भेजा जाएगा। वहीं जो यात्री निगेटिव होंगे उनको सात दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन किया जाएगा और अगले सात दिन उनको होम क्वारंटीन किया जाएगा। एक हफ्ते के बाद यात्री की सेहत के हिसाब से फैसला लिए जाएगा।

Coronavirus new strain update Delhi CM Arvind Kejriwal over All those who arriving from the UK
    Coronavirus New Strain: UK से India की फ्लाइट शुरू, Kejriwal सरकार ने लिया ये फैसला | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन (New Corona Strain) को लेकर ये फैसला लिया गया है ताकि दिल्लीवासियों को यूके में फैल रहे इस वायरस से बचाया जा सके।

    ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है, जो पहले मिले वायरस के मुकाबले काफी तेजी से फैलता है। वायरस के इस नए रूप को लेकर एक डर का माहौल है क्योंकि यह नया वेरिएंट मूल वायरस से 70 प्रतिशत ज्यादा खतरनाक है। ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर भी बीते कई दिनों से भारत सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ था। भारत सरकार ने यूनाइटेड किंगडम से 23 दिंसबर को सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था। जिसे अब खत्म कर दिया गया है और फ्लाइट शुरू हो गई हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन को भी 31 जनवरी तक बढ़ाने की अपील की है। केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र ने प्रतिबंध हटाने और ब्रिटेन की फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला किया है लेकिन यूके में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए मैं अपील करूंगा कि 31 जनवरी तक प्रतिबंध को बढ़ाया जाए।

    वहीं ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट SARS- CoV-2 से संक्रमित भारतीयों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया है कि नए वेरिएंट से संक्रमित मामलों की संख्या भारत में अब बढ़कर 82 हो गई है। भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का पहला मामला मेरठ में सामने आया था। जिसके बाद ये लगातार बढ़ रहा है।

    ये भी पढ़ें- सुशांत की मौत के बाद पहली बार किसी पार्टी में दिखीं रिया चक्रवर्ती, कुछ ऐसे आईं नजर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus new strain update Delhi CM Arvind Kejriwal over All those who arriving from the UK
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X