• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से जंग के बीच स्वास्थ्य योद्धाओं के हटाये जाने पर भड़के शशि थरूर

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कोरोनावायरस संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य कर्मियों को हटाए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। शशि शरूर ने अपने ट्वीट में कहा, "12 अप्रैल को जम्मू की नर्सों से संदेश मिला है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग, जम्मू के 181 प्रशिक्षित पेशेवरों को सेवा से हटा दिया गया है। इसमें 97 स्टाफ नर्स भी शामिल हैं। यह फैसला ऐसे समय लिया गया है जब देश कोरोनावायरस संकट से जूझ रहा है।"

    Coronavirus से जंग के बीच 181 Health Professionals को हटाने पर भड़के शशि थरूर | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना से जंग के बीच स्वास्थ्य योद्धाओं के हटाये जाने पर भड़के शशि थरूर

    थरूर ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- "ऐसे समय में जब कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए इन स्वास्थ्य योद्धाओं की सबसे ज्यादा जरूरत है, इन्हें कैसे निकाला जा सकता है? इन स्वास्थ्य पेशेवरों को उचित प्रक्रिया के तहत भर्ती किया गया था और अब मनमाने ढंग से इन्हें बर्खास्त किया जा रहा है। उन्होंने कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह से इन स्वास्थ्य योद्धाओं को बचाने का आग्रह किया है।"

    देश में कोरोना पीडि़तों की संख्‍या 11000 पार

    भारत में कोरोनावायरस से मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 38 लोगों की जान गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने डेली बुलेटिन में यह जानकारी दी। इसी के साथ देश में अब तक कोरोना से कुल 377 लोग जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा पिछले एक दिन में 1076 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यानी संक्रमितों की संख्या अब 11,439 पहुंच गई है।

    रेलवे ट्रैक पर मिली थी रामायण के 'विभीषण' की लाश, बेटे की मौत के बाद से डिप्रेशन में आ गए थे मुकेश रावल

    एक राहत देने वाली बात यह है कि अब तक 1306 पीड़ित ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस दिन (मंगलवार, 14 अप्रैल) देशव्यापी लॉकडाउन को 19 दिनों के लिए आगे बढ़ाने का ऐलान किया, उसी दिन में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 1463 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही 29 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो गई।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus: Medical Staff Terminated in Jammu-Kashmir, Shashi Tharoor Questions Government Over Move
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X