• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेतृत्‍व संकट से जूझ रही कांग्रेस 10 अगस्‍त को करेगी वर्किंग कमेटी की बैठक, अध्‍यक्ष के नाम का हो सकता है ऐलान

|

नई दिल्‍ली। राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति के बीच कांग्रेस ने आगामी 10 अगस्त को पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कोई फैसला हो सकता है और इसका ऐलान भी हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले पार्टी के कुछ बड़े नेताओं ने नए अध्यक्ष के तौर पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का नाम आगे किया था।

नेतृत्‍व संकट से जूझ रही कांग्रेस 10 अगस्‍त को करेगी वर्किंग कमेटी की बैठक, अध्‍यक्ष के नाम का हो सकता है ऐलान

हालांकि प्रियंका गांधी ने खुद इस खबर को खारिज कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका ने वरिष्ठ नेताओं से साफ कर दिया है कि वे विकल्प नहीं हैं। वहीं राहुल गांधी ने भी कोर कमेटी के सदस्यों को स्पष्ट कर दिया है कि अगला अध्यक्ष उनके परिवार से कतई नहीं होगा। कांग्रेस के भीतर करीब डेढ़ महीने से कार्यसमिति की बैठक बुलाए जाने को लेकर चर्चा चल रही है लेकिन तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद वरिष्ठ नेता तय करेंगे कि पार्टी को किस तरह से चलाया जाए और नए अध्यक्ष को चुनने की प्रक्रिया क्या हो।

चूंकि राहुल गांधी हमेशा चुनाव प्रक्रिया को महत्व देते रहे हैं इसलिए उम्मीद है कि नए अध्यक्ष के लिए चुनाव हो। बैठक में कुछ समय या चुनाव कराने के लिए एक अस्थाई अध्यक्ष भी चुना जा सकता है। बैठक में कुछ नेताओं का एक ग्रुप बनाने पर भी विचार हो सकता है। दरअसल राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे के पत्र में ऐसा ही ग्रुप बनाकर नया अध्यक्ष चुनने की बात लिखी थी। कई नेताओं के अनुसार, कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति में देरी से पार्टी का नुकसान हो रहा है, जो फिलहाल अध्यक्ष विहीन है। नेता न होने से लोगों के मन में संदेह पैदा हुआ है और हाईकमान से राज्य नेतृत्व को स्पष्ट दिशानिर्देश न मिलने के कारण ही कांग्रेस एक महत्वपूर्ण दक्षिणी राज्य कर्नाटक को गंवा बैठी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress to hold CWC meeting on 10 August at AICC headquarters in Delhi Amid Leadership Crisis.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X