• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

स्पीकर से मिला कांग्रेस सांसदों का दल, दिल्ली पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में पिछले कई दिनों से कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने AICC दफ्तर में घुसकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से मारपीट की। इस दौरान सांसदों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के सांसदों ने संसदीय दल कार्यालय में बैठक की। इसके बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल स्पीकर ओम बिड़ला से मिला।

Congress

Recommended Video

National Herald Case | Speaker OM Birla | Congress Party Delegation | वनइंडिया हिंदी | *News

मुलाकात के बाद अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने स्पीकर को विस्तार से बताया कि किस तरह से हम पर अत्याचार और हिंसा हुई है। स्पीकर ने हमारी बात ध्यान से सुनी। हमने दिल्ली पुलिस के उन अधिकारियों के बारे में बात की, जिन्होंने AICC कार्यालय में घुसकर हमारे सांसदों और कार्यकर्ताओं पर पूर्व नियोजित तरीके से हमला किया।

दर्ज करवाई है शिकायत
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली पुलिस पर बिना उकसावे के पार्टी कार्यालय में घुसने और कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगाया। इसके बाद दिल्ली पुलिस के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई। उस दौरान अविनाश पांडे, हरीश चौधरी, प्रणव झा और चल्ला वामशी रेड्डी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) और स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) से मुलाकात की।

चिदंबरम का हाथ टूटा
वहीं दो दिन पहले प्रदर्शन के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बाएं हाथ की पसली फ्रैक्चर हो गई थी। जिसके बाद कांग्रेस ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनके साथ धक्कामुक्की की, जिस वजह से चिदंबरम घायल हो गए। कांग्रेस प्रवक्ता ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि पूरे दिन कांग्रेस के नेताओं पर जानलेवा हमला किया गया। जिसमें कई नेता और कार्यकर्ता घायल हुए। वो दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Comments
English summary
Congress MP met Om Birla for complaint of Delhi Police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X