• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

त्रिपुरा में कांग्रेस आईएनपीटी के साथ गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

|

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस को बड़ी सफलता मिली है। प्रदेश में पार्टी ने इंडिजिनयस नेशनलिस्ट पार्टी ऑफ त्रिपुरा के साथ गठबंधन किया है। ऐसे में पार्टी यहां नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ लोगों के गुस्से को वोटों में तब्दील करने की कोशिश करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रद्योत किशोर ने कहा कि आईएनपीटी और कांग्रेस एक साथ मिलकर इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, हम गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे और उन लोगों को हराएंगे जो विरोधियों के खिलाफ विवादित नागरिकता संशोधन विधेयक लेकर आए।

congress

प्रद्योत किशोर नेक हा कि लोकसभा चुनाव उन ताकतों का परीक्ष है जो नागरिक संशोधन विधेयक लेकर आए। यह विधेयक उन लोगों के खिलाफ है जो लोग सरकार का विरोध करते हैं। बता दें कि पूर्वोत्तर राज्यों में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करने की कोशिशों में जुटे हैं। एक तरफ जहां भाजपा लगातार क्षेत्रीय दलों के साथ संपर्क में है और कई दलों के साथ गठबंधन करने में सफलता हासिल की है तो कांग्रेस पूर्वोत्तर में अपनी स्थिति को मजबूत करने में जुटी है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही तमाम राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। 10 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया था। इस बार लोकसभा चुनाव सात चरण में होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा, जबकि आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा। चुनाव के नतीजों की घोषणा 23 मई को की जाएगी। चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने इस बार पारदर्शी चुनाव के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कुल 10 लाख पोलिंग बूथ बनाए गए हैं जिससे कि अधिक से अधिक संख्या में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।

इसे भी पढ़ें- यूपी में योगी आदित्यनाथ ने शूरू किया भाजपा चुनावी अभियान, कांग्रेस उम्मीदवार को बताया मसूद अजहर का दामाद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress & Indigenous Nationalist Party of Tripura are going ahead with an alliance
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X