• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, बालासाहेब थोराट ने की अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में उस समय हलचल मच गई जब राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष के परिवर्तन की खबरें मीडिया में आने लगीं। इन खबरों पर अब महाराष्ट्र कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) का बयान सामने आया है। बालासाहेब थोराट ने कहा कि अगर पार्टी के पास कोई विकल्प है तो वह राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। बता दें कि बालासाहेब थोराट ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलकर अपना पद त्याग करने की पेशकश की।

    Congress Crisis : Balasaheb Thorat और Shakti Singh Gohil ने की इस्तीफे की पेशकश | वनइंडिया हिंदी

    Congress has increased difficulties in Maharashtra Balasaheb Thorat offered to resign as President

    गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी में जल्दी ही कई राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन और संगठनों में फेरबदल की चर्चाएं तेज हैं। ऐसे में पार्टी के कई आलाकमान नेताओं ने अपने इस्तीफे सौंपने शुरू कर दिए हैं। इन चर्चाओ के बीच अब महाराष्ट्र कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने भी पद छोड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है। मंगलवार को उन्होंने कहा, 'मेरी दिल्ली यात्रा और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष के परिवर्तन का कोई संबंध नहीं है। मैं कई पोस्ट रखता हूं, इसलिए इस बारे में बातचीत हो सकती है। मैंने पार्टी को बताया है कि अगर उनके पास कोई है जो पार्टी के लिए काम कर सकता है, तो मैं राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।'

    महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद से राज्य में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बीच नए अध्यक्ष की तलाश भी शुरू हो गई है। इस लिस्ट में नाना पटोले, नितिन राउत, अमित देशमुख जैसे बड़े नाम शामिल हैं। बालासाहेब थोराट के ऐलान के बाद अब बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी अपने पद से ज्यागपत्र सौंपने की पेशकश की है। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी मुझे प्रभारी पद से शीघ्र हटा कर कोई साधारण जिम्मेदारी दी जाए।

    Maharashtra Politics: क्या उर्मिला पर कंगना रनौत के ट्वीट से फंस गई BJP? कांग्रेस-NCP ने लगाया साठगांठ का आरोप

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress has increased difficulties in Maharashtra Balasaheb Thorat offered to resign as President
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X