• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को 25 साल की उम्र तक हर महीने 2500 रुपये देगी दिल्‍ली सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 1 जुलाई। दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से अनाथ हुए बच्चों के लिए केजरीवाल सरकार एक खास योजना शुरू करने जा रही है। गुरुवार को दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने इस संबंध में अहम जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की वजह से 67 बच्चे अनाथ हुए हैं। कोरोना की वजह से 651 बच्चों की मां और 1311 बच्चों के पिता का निधन हो गया। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों को आर्थिक सहायता देने के लिए सरकार एक योजना शुरू करेगी। दिल्ली छोड़ चुके लोग भी इसमें आवेदन कर सकते हैं।

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को 25 साल की उम्र तक हर महीने 2500 रुपये देगी दिल्‍ली सरकार

राजेंद्र गौतम ने आगे कहा कि माता या पिता में ऐसे किसी एक खोने वाले बच्चों को पचास हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। अनाथ हुए बच्चों को हर महीने 2,500 रुपए की राशि के साथ एक लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने कल बुधवार को ही इस संबंध में अहम सुनवाई की थी।

    Coronavirus: Delta Variant दुनिया के 100 देशों में फैला, WHO ने चेताया | वनइंडिया हिंदी

    कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) को राहत के न्यूनतम मानक प्रदान करने के लिए वैधानिक रूप से बाध्य किया गया है, जिसमें उन लोगों के परिवार के लिए अनुग्रह राशि शामिल होनी चाहिए, जिन्होंने कोविड के कारण अपनी जान गंवाई है।

    VIDEO: तूफान फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज, फरहान अख्‍तर का 'अज्‍जू भाई' कैरेक्‍टर देख छूट जाएंगे पसीनेVIDEO: तूफान फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज, फरहान अख्‍तर का 'अज्‍जू भाई' कैरेक्‍टर देख छूट जाएंगे पसीने

    English summary
    Compensation of Rs 1 lakh will be given alongside an amount of Rs 2,500 per month to the orphaned children: Delhi Minister Rajendra Pal Gautam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X