• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Coimbatore Cylinder Blast: एनआईए को मृतक के घर मिली 109 विस्‍फोटक चीजें, केस में पहली एफआईआर दर्ज

Google Oneindia News

Coimbatore Cylinder Blast: केंद्र सरकार ने तमिलनाडु सरकार की सिफारिश के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कोयंबटूर सिलेंडर विस्फोट मामले की जांच करने का आदेश दिया है। वहीं कोयंबटूर में पिछले दिनों कार में हुए सिलेंडर ब्लास्‍ट में मारे गए जेम्‍शा मुबीन के घर की तलाशी की गई जिसमें कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई है। जिसके आधार पर मामले की जांच कर रही एनआई ने केस दर्ज कर लिया है।

Coimbatore Cylinder Blast

एनआईए के अनुसार मृतक जेम्शा मुबीन के परिसरों की तलाशी में, 109 चीजें जब्त किए गए, जिसमें पोटेशियम नाइट्रेट, काला पाउडर, नाइट्रोग्लिसरीन, पीईटीएन पाउडर, एल्यूमीनियम पाउडर, सल्फर पाउडर, टेरिल सर्जिकल, जिहाद के विवरण के साथ नोटबुक आदि मिली हैं। जिसके आधार पर एनआईए के चेन्नई कार्यालय ने मामले में पहली एफआईआर दर्ज की।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने विपक्ष के बढ़ते दबाव के बाद विशेष रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई द्वारा जांच को एनआईए को ट्रांसफर करने की सिफारिश करने का फैसला किया था।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सी सिलेंद्र बाबू ने जांच में एनआईए अधिकारियों को पूरा सहयोग देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि अब तक जुटाए गए दस्तावेज और सबूत जल्द ही सौंपे जाएंगे।

एनआईए के पास केस पहुुचने से पहले तक तमिलनाडु पुलिस ने मृतक जमीशा मुबीन के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया था और मुबीन के आवास से लगभग 75 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया था।

Coimbatore Cylinder Blast Case: छठे आरोपी को कोर्ट में पेश किया, 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गयाCoimbatore Cylinder Blast Case: छठे आरोपी को कोर्ट में पेश किया, 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया

Comments
English summary
Coimbatore Cylinder Blast: 109 objectionable items found by NIA at the house of the deceased, case registered
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X