• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयरलाइंस बोर्डिंग पास नियमों को लोगों ने बताया 'बेतुका', उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कही ये बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई। उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने एयरलाइंस की ओर से बोर्डिंग पास के लिए अतिरिक्त शुल्क को लेकर लोगों की शिकायतों पर सहमति व्यक्ति की है। स्पाइसजेट के बोर्डिंग पास को लेकर शिकायत करने वाले एक ट्वीट के जवाब में उन्होंने कहा है कि इसकी जल्द से जल्द जांच करेंगे।

Jyotiraditya Scindia

सोशल मीडिया पर कुछ एयरलाइंस के बोर्डिंग शुल्क को लेकर कई लोगों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है। कुछ एयरलाइंस उन लोगों से शुल्क ले रही हैं जो एयरपोर्ट काउंटर पर बोर्डिंग पास लेने की कोशिश करते हैं। एयरपोर्ट चेक-इन काउंटर पर चेक-इन करने पर प्रति टिकट 200 रुपए का खर्च आता है। उड्डयन मंत्री को कि गए ट्वीट में यूजर ने कहा है कि स्पाइसजेट के अलावा इंडिगो ने भी ऐसा ही किया है। लोगों ने इसे यात्रियों साथ अन्याय किया जा रहा है।

एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि स्पाइसजेट के नए नियम के अनुसार अगर आप चेक इन काउंटर पर बोर्डिंग कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अतिरिक्त भुगतान करना होगा। यह एक रेस्तरां में एक ग्राहक को यह बताने जैसा है कि अगर आप प्लेट में खाना चाहते हैं, तो आपसे शुल्क लिया जाएगा। आश्चर्य है कि उपभोक्ता फोरम क्या कर रहा है। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा 'लेकिन आपको बोर्डिंग कार्ड की आवश्यकता क्यों है ? यह आपके फोन पर है। विदेश और दुनिया भर में एक ही नियम। वे पीपीएल को कागज का इस्तेमाल करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। 2022 में पीपीएल अभी भी कागज का उपयोग करना चाहता है।'

यूजर्स के ट्वीट ने जवाब में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कहा- 'सहमत, जल्द जांच करेंगे।'

महिला से पुरुष बनकर भर गया दिल, 6 साल बाद फिर से सेक्स चेंज करवा रही युवती महिला से पुरुष बनकर भर गया दिल, 6 साल बाद फिर से सेक्स चेंज करवा रही युवती

वहीं अन्य कई टिप्पणियां जैसे 'क्या है यात्री के पास स्मार्ट फोन नहीं है? क्या उसे अभी भी उस चीज़ के लिए भुगतान करने की ज़रूरत है जो एयरलाइन को देना चाहिए' और 'स्पाइस जेट से एक एसएमएस प्राप्त करने के लिए आश्चर्यचकित था जिसमें कहा गया था कि वेब चेक इन "अनिवार्य" है। शुक्र है कि जब मैं काउंटर तक गया तो उन्होंने चार्ज नहीं किया। विमान के अंदर शौचालय से पानी यात्रियों के स्थान में उतरा। एसजे पायलटों को बातचीत करते हुए सुना - आप कौन सा विमान ले रहे हैं?' ट्विटर यूजर्स की ओर की गईं।

Comments
English summary
civil Aviation minister Jyotiraditya Scindia agreed with airlines boarding pass complain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X