• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीनी युवक को किसी भी होटल में नहीं मिला कमरा, पुलिस से मांगी मदद तो करा दिया अस्पताल में भर्ती

|

नई दिल्ली। चीन में मौत का दूसरा रूप बन चुका कोरोना वायरस अब तक दुनिया के एक तिहाई देशों में अपना पैस पसार चुका है। भारत, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया जैसे कई देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग पाए गए हैं। भारत में सिर्फ केरल में ही कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मालमे सामने आए हैं। हालात यह हैं कि केरल सरकार ने इस महामारी को राजकीय आपदा घोषित कर दिया है। इसी हंगामे के बीच केरल से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

कोरोना वायरस को लेकर सरकार अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर सरकार अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार अलर्ट है और इसपर गंभीरता से नजर बनाए हुए है। सरकार ने चीन से आने वाले नागरिकों पर भी रोक लगा दी है वहीं भारतीय नागरिकों को भी चीन ना जाने की सलाह दी है। केरल में तीन मामले सामने आने के बाद वहां भी हड़कंप मचा हुआ है। लेकिन इन्हीं सबके बीच कुछ ऐसा घटा कि अब केरल पुलिस की चर्चा हो रही है। दरअसल, केरल में चीन के एक युवक को ठहरने के लिए कहीं होटल नहीं मिला तो वह अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा लेकिन वहां उसके साथ जो हुआ उसे जान आप भी चौंक जाएंगे।

चीन के युवक को कहीं नहीं मिला कमरा

चीन के युवक को कहीं नहीं मिला कमरा

होटल ने मिलने मिलने से परेशान चीनी युवक तिरुवनंतपुरम पुलिस स्टेशन पहुंचा लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे होटल के बजाए अस्पताल के एक अलग वार्ड में भर्ती करा दिया। पुलिस ने बताया कि भारत यात्रा पर आए 25 वर्षीय चीन के युवक ने जब बताया की वह चीन से आया है तो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। होटल न मिलने की जब सारी कोशिशें नाकाम हो गईं तो युवक शिकायत लेकर पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचा था।

पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसे ही उन्होंने सुना वह चीन से है तो वह उसे अस्पताल ले आए और एक अलग वार्ड में भर्ती कराया। यह युवक चीन के सिचुआन प्रांत का रहने वाला है, हालांकि इसमे कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया गया है लेकिन उसके नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि, चीन में इस महामारी से 563 लोगों की मौत हो चुकी है और केरल सरकार भी इस वायरस को लेकर अलर्ट है।

विदेशी नागरिकों की हो रही है जांच

विदेशी नागरिकों की हो रही है जांच

अधिकारी ने कहा बताया कि, युवक 23 जनवरी को भारत पहुंचा था और मंगलवार को केरल पहुंचा था। चीन का होने की वजह से यहां उसे किसी ने कमरा नहीं दिया जिस वजह से वह हमारे पास आया। उन्होंने बताया कि जबतक नमूनों के नतीजे नहीं आ जाते उसे अलग वार्ड में ही रखा जाएगा। केंद्र सरकार को भी इस मामले में सूचित कर दिया गया है। बता दें कि केरल में 2528 विदेशी नागरिकों की कोरोना वायरस को लेकर जांच चल रही है।

पाकिस्‍तान में चीन के इंजीनियर को कोरोना वायरस का मरीज बताने पर गिरफ्तार हुआ शख्‍स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chinese boy could not find room in any hotel sought help from police admitted to hospital
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X