• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में मारा गया खूंखार नक्सली, सरकार ने रखा था 1 लाख रुपये का इनाम

|

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। प्रदेश के सुकमा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक खूंखार नक्सली ढेर हो गया। मारे नक्सली पर सरकार ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था। पुलिस ने बताया कि दोपहर तीन बजे हुई इस मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली को मार गिराया गया है। गचनपल्ली गांव के जंगल में जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम एक आतंकवाद रोधी अभियान पर थी उसी समय नक्सलियों ने हमला कर दिया।

Chhattisgarh naxalite killed in an encounter government had kept a reward of 1 lakh rupees

पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज प्रसाद ने बताया कि, जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन) की अलग-अलग टीमें ऑपरेशन में शामिल थीं। टीम को सुकमा जिले के गचनपल्ली गांव में निरीक्षण करने के लिए भेजा गया था। इसी दौरान कुछ नक्सलियों ने टीम पर हमला कर दिया और दोनों तरफ से गोलीबारी की गई। इस मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली मारा गया है। पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है गोलीबारी ने जिस नक्सली के सर पर 1 लाख का इनाम था उसे मार गिराया गया है।

नक्सल प्रभावित इलाक़ों से बीमार जवानों को हटाने की मांग

बाल-बाल बची सुरक्षाबलों की जान

छत्तीसगढ़ का कोंडासवाली इलाके में अक्सर नक्सली गतिविधियां होती रहती हैं। इस इलाके में कई बार सुरक्षा बलों की मुठभेड़ नक्सलियों से हो चुकी है। शुक्रवार को भी नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम का समय पर पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया गया । अगर नक्सली अपने इरादे पर कामयाब होते तो भारत के लिए यह बहुत बड़ा झटका होता। बता दें, आईईडी एक तरह का नॉन विस्फोटक होता है तो आसानी से मिलने वाली चीजों में बदलाव कर के उसमें विस्फोटक लगाकर तैयार किया जाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh naxalite killed in an encounter government had kept a reward of 1 lakh rupees
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X