• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह से मिले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, नक्सलवाद के खिलाफ मांगी मदद

|

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री को दीपावली की शुभकामनाएं दीं और उनके साथ छत्तीसगढ़ से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इससे पहले दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी। हाल में सीएम भूपेश बघेल चुनाव परिणामों के बाद बिहार में थे।

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel meets Union Home Minister Amit Shah during his stay in Delhi

भूपेश बघेल ने मुलाकात की तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा है कि केंद्रीय गृह मंत्री के साथ छत्तीसगढ़ के विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श करते हुए। मुलाकात से पहले भूपेल बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह को नक्सलवाद के मुद्दे पर एक चिट्ठी भी लिखी थी। भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने राज्य में नक्सल मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ विस्तृत चर्चा की। हमने राज्य के विकास और सुरक्षा सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। गृह मंत्री ने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क निदेशालय के अनुसार, सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। जैसे कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में दूरसंचार सुविधाएं बढ़ाना, बस्तर में दो और सीआरपीएफ बटालियन की तैनाती आदि। गृह मंत्री ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात की।

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि बस्तर में नक्सलवाद की समस्या से निपटने के लिए यह आवश्यक है कि वर्तमान में जारी रणनीति के साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसरों को सृजन किया जाए। इससे बेरोजगार लोग नक्सली समूहों में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने केंद्र को दिए सुझाव में कहा है कि बस्तर इलाके में लौह अयस्क की प्रचुरता है। बस्तर में स्थापित होने वाले संयत्रों को 30 फीसदी की छूट पर लौह अयस्क उपलब्ध कराया जाए, तो अरबों रुपए का निवेश होगा।

भाईदूज पर रणधीर कपूर को आई ऋषि कपूर और बहन रितु की याद, फोटो शेयर कर लिखा ये इमोशनल कैप्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel meets Union Home Minister Amit Shah during his stay in Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X