• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय राउत का BJP पर हमला, कहा- छत्रपति शिवाजी पूरे महाराष्ट्र के, किसी एक जाति या दल के नहीं

|

मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच गठबंधन टूटने के बाद से दोनों पार्टी के नेता एक-दूसरे पर हमलावर मिजाज अपनाए हुए हैं। शिवसेना के नेता संजय राउत इन दिनों अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में हैं, रविवार को भी उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, छत्रपति शिवाजी किसी एक जाति या दल के नहीं बल्कि वह महाराष्ट्र में रहने वाले 11 करोड़ लोगों के हैं।

सीएम पद पर नहीं बनीं बात

सीएम पद पर नहीं बनीं बात

गौरतलब है कि, विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था लेकिन सीएम पद को लेकर मत एक ना होने की वजह से दोनों पार्टियां अलग हो गईं। फिलहाल महाराष्ट्र में राष्टपति शासन लागू है और शिवसेना सरकार गठन के लिए कांग्रेस और एनसीपी चीफ शरद पवार को मनाने में जुटी हुई है। रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना के जरिए बीजेपी पर हमला बोला।

'सामना' के जरिए साधा निशाना

'सामना' के जरिए साधा निशाना

अपने साप्ताहिक लेख 'रोकटोक' में उन्होंने लिखा कि, छत्रपति शिवाजी किसी एक जाती या दल तक सीमित नहीं हैं। बता दें कि राउत का यह बयान बीजेपी के शिवाजी पर केंद्रीत चुनाव प्रचार के बाद आया है। संजय राउत ने इस बीजेपी को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी यह प्रचार कर रही हैं कि सिर्फ वही एक मात्र पार्टी है जिसे शिवाजी का आशीर्वाद प्राप्त है। राउत ने कहा कि, शिवाजी के नाम पर चुनाव प्रचार करने के बाद भी सातारा लोकसभा उपचुनाव से बीजेपी उम्मीदवार उदयनराजे भोसले चुनाव हार गए थे।

शिवाजी के वंशज हैं उदयनराजे

शिवाजी के वंशज हैं उदयनराजे

बता दें कि सातारा सातारा लोकसभा उपचुनाव से बीजेपी उम्मीदवार उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी के वंशज हैं। उदयनराजे रकांपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव के साथ हुए लोकसभा उपचुनाव में वह सातारा से चुनाव हार गए थे। संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, महाराष्ट्र घमंड और पाखंड को बर्दाश्त नहीं करता। जो लोग उनके नाम पर शपथ लेते हैं लेकिन खुद को शासक के रूप में देखते हैं, ऐसे लोगों का पतन होना निश्चित हैं।

सीएम तो शिवसेना का ही होगा: संजय राउत

सीएम तो शिवसेना का ही होगा: संजय राउत

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जुगत में जुटी शिवसेना के नेता संजय राउत ने प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर फिर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र में सरकार जरूर बनेगी हम बालासाहेब के लिए कुछ भी करेंगे। राउत ने मीडिया कर्मियों को दिए अपने बयान में आगे कहा कि, उद्धव जी ने बालासाहेब से वादा किया था कि महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा। आप सब बहुत जल्द देखेंगे कि प्रदेश में हमारी ही पार्टी का ही सीएम होगा।

संजय राउत बोले- एनडीए किसी एक पार्टी की जागीर नहीं, अब आ गए हैं अलग विचारधारा के लोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhatrapati Shivaji of whole Maharashtra not of any caste or party Sanjay Raut to BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X