कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने दिया ममता की पुलिस को झटका, कहा- नहीं रोक सकते बीजेपी की रैली, पर्याप्‍त इंतजाम करो

By: योगेंद्र कुमार
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने बीजेपी की उस मांग को स्‍वीकार कर लिया है, जिसमें 11 और 17 जनवरी को राज्‍य में मोर्चा निकालने की मांग की गई थी। हाईकोर्ट के इस फैसले से पश्चिम बंगाल पुलिस को करारा झटका लगा है। दरअसल, बीजेपी युवा मोर्चा ने पश्चिम बंगाल पुलिस से 11 और 17 जनवरी को 'प्रतिरोध संकल्‍प अभियान' चलाने की इजाजत मांगी थी। लेकिन राज्‍य की पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इस रैली को निकालने की मंजूरी नहीं दी थी।

 बीजेपी युवा मोर्चा की रैली के लिए इंतजाम करे पुलिस

बीजेपी युवा मोर्चा की रैली के लिए इंतजाम करे पुलिस

कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस को आदेश दिया है कि वह बीजेपी युवा मोर्चा की रैली के लिए पर्याप्‍त इंतजाम करे। हाईकोर्ट ने कहा कि पुलिस रैली को रोक नहीं सकती है। फोर्स का इंतजाम करना राज्‍य सरकार का काम है और रैली का आयोजन सही तरीके से कराया जाना चाहिए।

ईस्‍ट मिदनापुर से कूच बिहार तक होगी रैली

ईस्‍ट मिदनापुर से कूच बिहार तक होगी रैली

बीजेपी युवा मोर्चा की प्रतिरोध संकल्‍प रैली ईस्‍ट मिदनापुर के टाउन दीघा से शुरू होकर नॉर्थ बंगाल के कूच बिहार तक जानी है। कार्यक्रमों के आयोजनों को लेकर इससे पहले भी ममता सरकार और बीजेपी के बीच टकराव हो चुका है। रैली को लेकर भी दोनों ओर से लगातार नेताओं के बयान आ रहे हैं।

पांच केंद्रीय मंत्री हो सकते हैं शामिल

पांच केंद्रीय मंत्री हो सकते हैं शामिल

भाजपा युवा मोर्चा की प्रतिरोध संकल्प यात्रा के पीछे युवाओं को पार्टी से जोड़ना बताया जा रहा है। 11 जनवरी से 17 जनवरी तक ये यात्रा प्रदेश के कई हिस्सों से गुजरेगी। भाजपा से जुड़े लोगों की मानें तो इसमें प्रदेश के नेताओं के अलावा अनुसार केंद्र सरकार के पांच मंत्री भी शामिल होंगे। पश्चिम बंगाल के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि वो पदयात्रा में जनता के सामने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों को जनता के सामने लाएंगे। प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष देवजीत सरकार ने बताया कि प्रतिरोध संकल्प यात्रा भाजपा के केंद्रीय नेताओं के नेतृत्व में आयोजित होगी। इस यात्रा को पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए भाजपा की तैयारी की तरह देखा जा रहा है।

ममता बनर्जी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, असम नागरिक रजिस्टर पर गरमाई राजनीति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Calcutta High Court said permission cant be denied BJP Yuva Morcha rally
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.