• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उपचुनाव 2020: गुजरात, झारखंड समेत पांच राज्यों के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की एक सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बता दें कि 56 विधानसभा सीटों पर 3 से 7 नवंबर के बीच उपचुनाव होंगे। बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की एकमात्र मरवाही सीट पर डॉक्टर गंभीर सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

By-elections 2020 BJP released list of candidates for five states including Gujarat Jharkhand

इसके अलावा बीजेपी ने झारखंट के दुमका विधानसभा सीट के लिए डॉ. लुईस मरांडी को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है जबकि बेरमो विधानसभा उपचुवान के लिए बीजेपी नेयोगेश्वर महतो को टिकट दिया है। प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने भी इस बात की पुष्टि की है। वहीं, बीजेपी ने मणिपुर की वांगोई सीट से ओइनम लुखोई सिंह और वांगजिंग-टेनधा से पोनम ब्रोजन सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। सैतु (आरक्षित) से नगामथंग हाओकिप, सिंघात (आरक्षित) से जिनसुआनहुआ के नाम की घोषणा हुई। गुजरात की बात करें तो वहां की अबदासा सीट से डॉ. प्रद्धुमन सिंह जडेजा, गधादा(आरक्षित) से आत्माराम परमार, कर्जन से अक्षय पटेल, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धारी से जेबी काकड़िया, दंग्स (आरक्षित) से विजय पटेल, कप्रादा (आरक्षित) से जीतूभाई चौधरी को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

10 नवंबर को मतगणना होगी

बता दें कि बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव आयोग ने सभी 56 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। यूपी के अलावा मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, नगालैंड, कर्नाटक, झारखंड, हरियाणा, गुजरात और छत्तीसगढ़ की विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, 9 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। नामाकंन के लिए 16 अक्टूबर आखिरी दिन है जबकि 19 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी और इसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे।

MP उपचुनाव: अशोकनगर से जुड़ा ये अजीब मिथक, जो भी CM यहां आया चली गई कुर्सी, बच रहे शिवराज और कमलनाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
By-elections 2020 BJP released list of candidates for five states including Gujarat Jharkhand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X