• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चंद्रशेखर की भीम आर्मी को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कही बड़ी बात

|

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में अलग-अलग संगठनों द्वारा चलाए जा रहे अभियान 'अगली पीएम बहनजी' को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मायावती ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस तरह के अभियान चलाने वाले संगठनों से उनका कोई लेना-देना नहीं है। मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा मूल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस तरह के संगठन खड़े कर बहुजन समाज पार्टी के खिलाफ लोगों को गुमराह कर रही है। मायावती ने इस मुद्दे पर भीम आर्मी पर भी जमकर हमला बोला।

'दलितों में नफरत भर रहे हैं ये लोग'

'दलितों में नफरत भर रहे हैं ये लोग'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा, 'मुझे पता चला है कि कुछ संगठन जैसे भीम आर्मी और बहुजन यूथ फॉर मिशन 2019 आदि 'अगली पीएम बहनजी' नाम से एक अभियान चला रहे हैं। ये सभी संगठन बसपा के विरोधी दलों के हाथों में खेल रहे हैं। इन बसपा-विरोधी संगठनों को चलाने वाले लोग दलित मोहल्लों में हमारी पार्टी के भोलेभाले लोगों को बता रहे हैं कि वो बहनजी को अगली प्रधानमंत्री बनाएंगे। ये सभी संगठन ना केवल हमारे विरोधी दलों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं बल्कि नफरत फैलाकर हमारे भोले-भाले दलित समाज को सवर्ण समाज के खिलाफ खड़ा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- तलाक के बीच तेजप्रताप ने नीतीश सरकार की बढाई टेंशन, कर डाली एक बड़ी मांग

'राम मदिर के पीछे भाजपा की सियासी साजिश'

'राम मदिर के पीछे भाजपा की सियासी साजिश'

मायावती ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, 'केंद्र में भाजपा की सरकार को करीब 5 साल पूरे होने जा रहे हैं। कुछ ही महीनों में देश में आम चुनाव होने हैं। भाजपा और विशेषकर नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में किए गए वादों में से 50 फीसदी वादों को भी पूरा नहीं किया है। भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी भली-भांति इस बात को जानते हैं। उन्हें एहसास है कि 2019 में वो सत्ता में नहीं लौटने वाले, इसीलिए अपनी असफलताओं से ध्यान हटाने के लिए उन्होंने राम मंदिर का मुद्दा उठाया है। अगर उनके इरादे ठीक होते तो उन्हें 5 साल तक इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ती। यह मुद्दा केवल सियासी साजिश है और कुछ नहीं। उनके सहयोगी विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना जो कुछ कर रहे हैं, वो भी इसी साजिश का हिस्सा है।

बसपा के पूर्व नेता जयप्रकाश पर FIR

बसपा के पूर्व नेता जयप्रकाश पर FIR

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही मायावती को देश की अगली प्रधानमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट करने के लिए 'संकल्प यात्रा' निकालने की तैयारी कर रहे बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भीम आर्मी के नेता जयप्रकाश सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी (धारा 420) के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जयप्रकाश सिंह मायावती को अगली प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट करते हुए 28 अक्टूबर से 10 नवंबर तक एक संकल्प यात्रा निकालने वाले थे। इस यात्रा को लेकर जयप्रकाश सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से इससे जुड़ने की अपील भी की थी। गाजियाबाद के बसपा जिलाध्यक्ष विनोद प्रधान ने एफआईआर दर्ज कराते हुए जयप्रकाश सिंह पर आरोप लगाया कि वो पार्टी से निकाले जाने के बावजूद अनाधिकृत रूप से मायावती की फोटो लगाकर यात्रा निकाल रहे हैं।

चंद्रशेखर करेंगे बसपा प्रत्याशियों का समर्थन

चंद्रशेखर करेंगे बसपा प्रत्याशियों का समर्थन

वहीं, एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर ने भी 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशियों का समर्थन करने को लेकर बड़ा बयान दिया था। चंद्रशेखर से सवाल पूछा गया था कि बसपा सुप्रीमो मायावती उनका या उनके संगठन का समर्थन नहीं करती हैं ऐसे में 2019 के लोकसभा चुनाव में क्या वो बसपा सुप्रीमो मायावती या उनके प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे? इसपर चंद्रशेखर ने कहा, 'हमारी भीम आर्मी मुख्य तौर पर समाज के कमजोर तबके के लिए संघर्ष कर रही है। हम शिक्षा और उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाकर दलित समाज में एक आंदोलन पैदा कर रहे हैं, ऐसे में अगर मुझे लगता है कि किसी सीट पर बहुजन समाज पार्टी का प्रत्याशी कमजोर है तो भीम आर्मी और खुद मैं उसका समर्थन करूंगा।'

ये भी पढ़ें- 22 दिन बाद तेजप्रताप ने ऐश्वर्या के लिए लिखी 'दिल की बात', इशारों-इशारों में कहा सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSP Chief Mayawati Attacks on Bhim Army and Other Organisation Who Campaigning for Next PM Bahan ji.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X