• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JNU में फीस बढ़ोतरी को बॉलीवुड एक्टर ने बताया पूरी तरह गलत, बोले- पूरे देश में शिक्षा को मुफ्त करे सरकार

|

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी(जेएनयू) में फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि जेएनयू प्रशासन बढी हुई फीस वापस ले। कल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के अवसर पर छात्रों ने फीस बढ़ोतरी के विरोध में जेएनयू में विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने छात्रों के खिलाफ बलप्रयोग भी किया। जेएनयू के छात्रों को बॉलीवुड के एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल आर खान का समर्थन मिला है। उन्होंने फीस बढ़ोतरी को पूरी तरह गलत बताया।

पूरे देश में शिक्षा को मुफ्त करे सरकार

पूरे देश में शिक्षा को मुफ्त करे सरकार

कमाल आर खान ने ट्वीट कर कहा कि सरकार को पूरे देश में शिक्षा को मुफ्त कर देना चाहिए, लेकिन बजाय इसके जेएनयू में फीस बढ़ा दी गई है, जो पूरी तरह गलत है। उन्होंने अपने ट्वीट में ##jnuprotest #JNUFreeForAll का भी इस्तेमाल किया।

फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं छात्र

देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानो में शुमार जेएनयू में हॉस्टल, मेस समेत फीस की अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं नियमों के बदलाव जैसी कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं। इसके बाद से छात्र इसका विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने सोमवार को वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर प्रदर्शन भी किया। छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात थे।

छात्रों ओर पुलिस में हुई भिड़ंत

छात्रों ओर पुलिस में हुई भिड़ंत

सोमवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस और छात्रों के बीच भिड़ंत हुई। न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में दिल्ली महिलाकर्मी छात्राओं पर बल प्रयोग करती नजर आईं। इस वीडियो में देखा जा सकता था कि कैसे महिला पुलिसकर्मी छात्राओं पर बल प्रयोग करके उन्हें पीछे धकेल रही हैं। प्रदर्शन कर रहे कुछ छात्रों को जवानों ने बल प्रयोग कर बस में बैठाया है।

ये है छात्रों की मांगे

ये है छात्रों की मांगे

प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिया जाए। हॉस्टल में छात्रों से कोई सर्विस चार्ज नहीं लिया जाए। हॉस्टल में आने-जाने के लिए समय सीमा को खत्म किया जाए। हॉस्टल में ड्रेस कोड नहीं लागू किया जाए। नया हॉस्टल मैन्यू पूरी तरह रद किया जाए।

VIDEO: JNU में पुलिसवालों ने छात्राओं पर किया बल प्रयोग, फीस बढ़ोतरी का कर रही हैं विरोध

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bollywood actor kamaal r khan says fee hike in JNU is totally wrong
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X