• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या केस पर SC का फैसला: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने किया ये ट्वीट

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने अयोध्या जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की है। शनिवार की सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विवादित जमीन पर कोर्ट के फैसले का हम सबको सम्मान करना चाहिए। बता दें, अयोध्या राम मंदिर विवाद पर देश के उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने विवादित जमीन पर राम मंदिर बनाने का जजमेंट दिया। वहीं, कोर्ट ने केंद्र को आदेश दिया कि मस्जिद के लिए 5 एकड़ की जमीन अयोध्या में किसी अन्य स्थान पर जाए।

फरहान अख्तर ने की ये अपील

फरहान अख्तर ने की ये अपील

शनिवार को कोर्ट ने अयोध्या मामले पर अपना एतिहासिक फैसला सुनाया है इस पर बॉलीवुड एक्टर के अलावा कई हस्तियों ने लोगों से शांति और कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की है। फरहान के ट्वीट कर कहा कि, अगर फैसला आपके खिलाफ आता है तो इसे स्वीकार करें और सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट का सम्मान करें। एक्टर ने अपने ट्वीट में कहा कि, आज सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट आने वाला है हम सबको इसका सम्मान करना चाहिए चाहे वह आपके खिलाफ हो या पक्ष में। मेरी आपसे विनती है कि हम सबको एक होकर फैसले का सम्मान करने की जरूरत है। जय हिंद।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिया ये आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिया ये आदेश

अयोध्या विवाद पर यह फैसला चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई व जस्टिस एसए बोबड़े, जस्टिस अब्दुल नजीर, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने दिया है। जजमेंट में विवादित जमीन को रामलला विभाजन को देने का आदेश दिया गया है। जबकि सुन्नी वफ्फ बोर्ड को अयोध्या में ही किसी जगह 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया गया है। कोर्ट ने केंद्र को विवादित जमीन पर तीन महीने के अंदर योजना बना लेने का आदेश दिया है। इसके अलावा उच्चतम न्यायालय ने जमीन पर निर्मोही अखाड़े के दावे को खारिज कर दिया है।

फैसले पर RSS प्रमुख ने कही ये बात

फैसले पर RSS प्रमुख ने कही ये बात

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने देश की जनता से फैसले का सम्मान करने की अपील की है और कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं। यह मामला दशकों से चल रहा था और यह सही निष्कर्ष पर पहुंच गया है। इसे जीत या हानि के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। हम समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी के प्रयासों का भी स्वागत करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bollywood actor Farhan Akhtar tweeted this on ayodhya verdict
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X